Covid-19 Update

2, 48, 895
मामले (हिमाचल)
2, 31, 328
मरीज ठीक हुए
3885*
मौत
37,618,271
मामले (भारत)
332,278,790
मामले (दुनिया)

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में पहुंच गया गोरिल्ला, खूब मचा हंगामा…यहां देखें वीडियो

अंतरिक्ष यात्री ने गोरिल्ला सूट पहन साथियों के साथ किया मजाक

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में पहुंच गया गोरिल्ला, खूब मचा हंगामा…यहां देखें वीडियो

- Advertisement -

जब से इंसान ने चांद (Moon) पर पैर रखा है, तभी से अंतरिक्ष के जीवन और वहां रहने वाले जीवों से लेकर एलियन तक की बातें हो रही हैं। ऐसे ही कई सवाल लोगों के मन में उठते रहते हैं। लोग सोचते हैं कि स्पेस में यात्रियों का जीवन कैसा होता है। पिछले दिनों इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (International Space Station) से कुछ अंतरिक्ष यात्रियों ने कई वीडियोज (Videos) और तस्वीरें शेयर की थीं, जिनमें वहां के जीवन को दिखाया गया था।

यह भी पढ़ें: क्रैश प्लेन को उड़ती चली गई ट्रेन, फिर क्या हुआ…यहां देखें वीडियो

 

इसी बीच हाल ही में एक पुराना वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया, जिसमें लोगों को लगा कि इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में गोरिल्ला (Gorilla) घुस आया, जबकि ऐसा नहीं था। दरअसल, यह वीडियो काफी पुराना है, जो अब वायरल हो रहा है। मिरर (Mirror) की ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो 2016 का है, जब मार्क केली नाम के अंतरिक्ष यात्री अपने साथ इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में एक गोरिल्ला सूट लेकर गए थे। स्पेस स्टेशन पर 340 दिन बिताने के बाद उन्होंने अपने साथियों के साथ एक मजाक करने का प्लान बनाया। वो गोरिल्ला का सूट पहनकर तैयार हो गए और उड़ते हुए स्पेस स्टेशन के दूसरे कोने में गए।

इस दौरान मार्क केली (Mark Kelly) एक पैकेट में नजर आए और उसकी के अंदर से गोरिल्ला सूट पहनकर बाहर निकले। जैसे ही दूसरे छोर पर टिम पीक (Tim Peake) नाम के अन्य अंतरिक्ष यात्री ने गोरिल्ला देखा तो वो डर गए और अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर उड़ते नजर आए। हालांकि उन्हें बाद में पता चला कि यह गोरिल्ला नहीं, बल्कि उनका एक साथी ही है जो गोरिल्ला सूट पहने हुए है। अंतरिक्ष यात्री का यह प्रैंक वीडियो वायरल (Prank Video Viral) हो रहा है। स्पेस डॉट कॉम (space.com) की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इस घटना के बारे में जिक्र किया गया है। इसकी एक रिपोर्ट में इस वीडियो को भी दिखाया गया है कि कैसे टिम पीक को लगा कि वास्तव में स्टेशन पर गोरिल्ला घुस आया है, जबकि ऐसा नहीं था। उनके अंतरिक्ष साथी मार्क केली एक गोरिल्ला सूट पहने हुए थे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है