Covid-19 Update

2,21,306
मामले (हिमाचल)
2,16,288
मरीज ठीक हुए
3,703
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल: बोर्डिंग स्कूल में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 82, प्रशासन के हाथ-पांव फूले

मंडी में हुआ कोरोना विस्फोट, एक ही स्कूल के 80 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए

हिमाचल: बोर्डिंग स्कूल में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 82, प्रशासन के हाथ-पांव फूले

- Advertisement -

मंडी । हिमाचल के मंडी जिले से डराने वाली खबर सामने आई है। मंडी जिले के डॉ विजय मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी बोर्डिंग स्कूल में कोरोना पॉजिटिव बच्चों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। ताजा जानकारी के मुताबिक कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 82 पहुंच चुका है,  जिनमें 79 छात्र हैं अन्य तीन स्कूल के कर्मचारी हैं। मालूम हो कि बीते दिनों मंडी से 40 स्कूली बच्चों समेत 3 स्कूल कर्मी के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई थी, जिसके बाद प्रशासन की हाथ पांव फूल गए थे।

यह भी पढ़ें:Corona Update: आज तीन की गई जान, बोर्डिंग स्कूल के 40 बच्चों सहित 234 पॉजिटिव

स्कूल कंटेनमेंट जोन घोषित

एहतियातन सभी 43 लोगों को आइसोलेट कर दिया गया था। वहीं, पूरे स्कूल परिसर को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। गंभीर बात तो यह है कि बोर्डिंग स्कूल होने के कारण इन बच्चों का बाहर आना जाना नहीं होता था, लेकिन फिर भी कोरोना ने स्कूल परिसर के अंदर दस्तक दे दी। शनिवार को कुछ बच्चों की तबीयत खराब हुई थी। जिसके बाद उन्हें सिविल हॉस्पिटल धर्मपुर ले जाया गया, जहां पर उनके कोरोना टेस्ट भी किए गए।

तबीयत खराब हुई थी

कोरोना टेस्ट में यह बच्चे पॉजिटिव पाए गए जिसके बाद रविवार को स्वास्थ्य विभाग (Health Department)  की टीम इस बोर्डिंग स्कूल में पहुंची और कुछ और बच्चों के टेस्ट लिए। जब इसकी रिपोर्ट आई तो जांच में कुल 25 लोग संक्रमित पाए गए, जिनमें 22 स्टूडेंट्स और 3 स्टाफ कर्मचारी शामिल थे। इसके बाद आज सोमवार को बाकी बच्चों के भी सैंपल लिए गए, तो उसमें 18 और बच्चे पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 43 हो गया था।

यह भी पढ़ें:मूल कोविड स्ट्रेन से एंटीबॉडीज से लड़ने में मदद नहीं मिल सकती

प्रशासन की है नजर

एसडीएम धर्मपुर का कार्यभार देख रहे एसडीएम सरकाघाट राहुल जैन ने बताया कि पूरे स्कूल को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। बच्चों को आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन इस पर पूरी नजर बनाए हुए है। बता दें कि यह बोर्डिंग स्कूल है जहां पर 9वीं से 12वीं कक्षा तक के ही बच्चों को रखा जाता है। अभी यहां पर रह रहे स्टूडेंटस की संख्या 130 है, जिनमें छात्र और छात्राएं दोनों ही शामिल हैं। यहां 9वीं कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा देनी पड़ती है। चयनित स्टूडेंट का 12वीं तक का सारा खर्च निशुल्क रहता है।

मंगलवार को 263 नए कोरोना मरीज मामले मिले

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 263 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 162 मरीज स्वस्थ हुए हैं। चिंता की बात यह है कि प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। लगातार दूसरे दिन प्रदेश में कोरोना के नए मामले 200 से अधिक आए हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में दो व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से जान गई है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण से 3,639 लोगों की मौत हो चुकी है। हिमाचल में अब तक 2 लाख 17 हजार 403 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 2 लाख 12 हजार 033 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। हिमाचल में एक्टिव केस 1,715 हो गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है