Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

न्यू ईयर पार्टी के लिए फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी सबसे अलग, देखें वीडियो

न्यू ईयर पार्टी के लिए फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी सबसे अलग, देखें वीडियो

- Advertisement -

केवल दो दिन में साल 2021 खत्म होने वाला है और दो दिन में नया साल शुरू होने वाला है। दुनिया भर में क्रिसमस के बाद नए साल को मनाने की धूम मच जाती है। हर जगह नए साल (New Year) के लिए कई तरह की पार्टी आयोजित की जाती हैं। हर कोई चाहता है कि वह पार्टी में सबसे सुंदर दिखे। आज हम आपको बताएंगे ऐसे कुछ साधारण टिप्स जिनको फॉलो करके आप पार्टी में सबसे अलग और आकर्षक दिख सकती हैं।

नए साल की पार्टी के लिए अपनी त्वचा को अभी से तैयार करना शुरू कर दें। त्वचा को निखारने व त्वचा से प्राकृतिक निखार बाहर लाने के लिए दिन में दो बार त्वचा को एक्सफोलिएट (Exfoliate) करें। एक्सफोलिएशन से त्वचा पर टोनर और मॉइस्चराइजर के बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। तैलीय त्वचा (Oily Skin) में से काले धब्बे हटाने व निखार लाने के लिए सैलिसिलिक एसिड (Salicylic Acid) का उपयोग करें। जबकि शुष्क त्वचा (Dry Skin) के लिए ग्लाइकोल एसिड (Glycolic Acid) उपयोगी रहेगा और यह त्वचा की झुर्रियों को रोकने में मदद करेगा। पार्टी में लोग आपके चेहरे के अलावा आपके हाथ व पांव को भी निहारते हैं इसलिए पार्टी में जाने से पहले चेहरे के साथ-साथ शरीर के बाकी अंगों पर भी ध्यान दें।


ऐसे करें त्वचा को हाइड्रेट

नववर्ष की पार्टी में जाने से पहले अपनी त्वचा को हाइड्रेट करना कभी ना भूलें। जूस, सूप, नारियल पानी, खीरा आदि का नियमित सेवन करें और आर्द्रता भरा मॉइस्चराइजर का उपयोग करें। इन दिनों अल्कोहल, चाय, कॉफी आदि से परहेज करें क्योंकि यह त्वचा को डीहाइड्रेट करते हैं। त्वचा और चेहरे की सुंदरता के लिए अपनी त्वचा के लिहाज से सौन्दर्य प्रसाधनों का उपयोग करें। अगर कोई पिछले लंबे समय से त्वचा के प्रति लापरवाह रही हैं तो विटामिन-सी युक्त सीरम का उपयोग करें, जो कि त्वचा के अंदर तक असर करके इसकी प्रकृति रंगत को निखारता है। उपयोग की गई टी-बैग या खीरे की एलाइंस को अपनी आंखों पर रखें जिससे आपकी आंखें तरोताजा होंगी और डार्क सर्कल कम होंगे । गुलाब जल, शहद और मिल्क पाउडर का मास्क लगाकर 20 मिनट बाद धो डालिए। इससे आपकी त्वचा की आभा निखरेगी।

ऐसा होना चाहिए मेकअप

आपके मेकअप की रंगत आपकी ड्रेस और सैंडल से मिलती जुलती होनी चाहिए। इस चकाचौंध भरी पार्टी में जाते समय चमकीले रंगों का उपयोग करना बेहतर होगा। एक अच्छे प्राइमर से शुरुआत कीजिए ताकि आपकी मेकअप परफेक्ट दिख सके। प्राइमर त्वचा पर दिखने वाले छिद्रों और तैलीय पदार्थों को कम करता है। इस मौके पर तैलीय फाउंडेशन से परहेज करें।

ऐसे करें लिपस्टिक का चयन

आप अपनी त्वचा के हिसाब से लिपस्टिक के रंगों का चयन कीजिए। पार्टी में होंठ लाल, मूंगिया, गुलाबी जैसे चमकीले रंगों में ज्यादा आकर्षक दिखेंगे। अपने होठों पर होंठों की शेड से गहरी लिप लाइनर लगाएं और उसके बाद लिपस्टिक का उपयोग करें।

ऐसे करें ड्रेस और फुटवियर का चयन

पार्टी में आप अपने शरीर के आकार के अनुसार ड्रेस का चयन करें। आपकी ड्रेस स्टाइलिश और आरामदेह होनी चाहिए। आपकी ड्रेस चाहे कॉकटेल हो या साधारण हो, लेकिन इसे पहन कर आपको आत्मविश्वास का अहसास होना चाहिए। अगर आप डिनर पार्टी में जा रही हैं तो ऊंची हील्स पहन सकती हैं, लेकिन अगर आपको देर रात तक पार्टी में डांस करना है तो उपयुक्त जूते पहनकर ही जाएं।

इस बात का रखें ध्यान

जब आप गहरी नींद लेती हैं तो शरीर में हार्मोन त्वचा की कोशिकाओं को रिपेयर करके त्वचा में ताजगी लाते हैं। इसलिए पार्टी से कुछ हफ्ते पहले तक रात को भरपूर नींद लें। पार्टी में जाने से पहले भरपूर नींद लें। नींद का अभाव आपकी त्वचा तथा आपके व्यक्तित्व पर झलकेगा और आप थकी-थकी लगेंगी।

शहनाज हुसैन, लेखिका, सौंदर्य विशेषज्ञ

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है