Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

पैसे कमाने के साथ देश-विदेश घूमना चाहते हैं तो इन जॉब्स से बेहतर कुछ नहीं

आज डिजिटल के युग में ट्रैवल ब्लॉगर है ट्रेडिंग काम

पैसे कमाने के साथ देश-विदेश घूमना चाहते हैं तो इन जॉब्स से बेहतर कुछ नहीं

- Advertisement -

हर इनसान चाहता है कि उसे अच्छी नौकरी मिले, जिसमें बढ़िया सैलरी व सारी सुख-सुविधाएं हो। हममें से बहुत सारे लोगों को घूमना – फिरना और नई नई जगह देखना अच्छा लगता है। इसलिए वो अपने शौक पूरा करने के लिए नौकरी भी ऐसी ही तलाश करते हैं। लेकिन कई लोगों का शौक पूरा नहीं हो पाता और उनको ऐसी जॉब मिलती है जिसमें उनको घूमने- फिरने का मौका नहीं मिल पाता। अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल है और आप चाहते हैं कि घूमने का खूब मौका भी मिले तो हम आज आप को ऐसी की कुछ जॉब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आप को घूमने- फिरने का भरपूर मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में नौकरी का सुनहरा मौका: 150 पदों को भरने के लिए 7 सितंबर को होंगे साक्षात्कार

आज के इस डिजिटल के युग में ट्रैवल ब्लॉगर ट्रेडिंग काम है। इसमें लोग अलग-अलग जगह जाते हैं और वहां घूमते हैं और उसके बारे में कुछ लिखते हैं या वीडियो बनाते हैं। इसमें कुछ जॉब भी करते हैं और कुछ लोग कुछ के वीडियो शूट करके भी अच्छे पैसे कमा लेते हैं।

 

 

टूरिज्म से जुड़ी नौकरियां ही सबसे ज्यादा घूमने का अवसर देती हैं। इसमें आप टूअर ऑपरेटर्स, टूअर एजेंट, टूअर गाइड आदि बनकर पैसे के साथ घूमने का मजा ले सकते हैं, क्योंकि घूमना ही आपका काम है। इसमें कई सरकारी विभाग के साथ जुड़कर भी आप ये काम कर सकते हैं। इस सेक्टर में कई ऑप्शन होते हैं, जिसमें अलग अलग नौकरियां होती है और ये आपको घूमने का मौका देते हैं।

कई इवेंट मैनेजर ऐसे होते हैं, जो विदेश में भी इवेंट करते हैं। इसके लिए उनकी एक लंबी टीम भी होती है। आप भी उस टीम का हिस्सा बनकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं और अलग-अलग देशों में जा सकते हैं। साथ ही आप इवेंट मैनेजर भी बन सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी कमाई का जरिया भी बन सकते हैं।

 

 

फ्लाइट अटेंडेंट का काम भी घूमना होता है और दूसरे देश जाने पर उनका कोई पैसा भी नहीं लगता है। उन्हें सिर्फ फ्लाइट के दौरान काम करना होता है और उसके साथ ही उनका घूमना भी हो जाता है।

 

 

वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर का काम तो ऑफिस में बैठकर संभव नहीं है। इसलिए उन्हें अलग अलग जाना होता है और फोटो क्लिक करनी होती है। इसलिए अगर आपका फोटोग्राफी शौक है तो ये आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर किसी कंपनी या पर्सनल लेवल दोनों पर काम करते है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है