Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

हिमाचलः खनन माफिया के खिलाफ हमीरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 16 किए गिरफ्तार

सुजानपुर में ब्‍यास नदी से पांच जेसीबी मशीन व 13 टिप्पर कब्जे में

हिमाचलः खनन माफिया के खिलाफ हमीरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 16 किए गिरफ्तार

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में खनन माफिया सरकार के लिए बड़ी सिरदर्द बना हुआ है। खनन माफिया ( Mining Mafia)के खिलाफ पुलिस( Police) कार्रवाई करती है लेकिन कुछ समय बाद हाल जस के तस हो जाते हैं। ताजा मामले में हमीरपुर पुलिस( Hamirpur Police) ने सुजानपुर में ब्‍यास नदी में खनन में जुटे माफिया पर बड़ी कार्रवाई की है। रात दो बजे पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया और खनन करते हुए पुलिस ने मौके से पांच जेसीबी मशीन व 13 टिप्पर कब्जे में लिए हैं। इसके अलावा 16 चालकों को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को जानकारी मिली थी कि ब्यास नदी( Beas River) में खनन कर सामग्री को कांगड़ा क्रशरों में ले जाया जा रहा है , जिसपर एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा व एसएचओ सतपाल शर्मा की टीम ने रात दो बजे इस कार्रवाई को अंजाम दिया। इसदौरान आधे जेसीबी मशीन ऑपरेटर कांगड़ा की सीमा की तरफ भाग निकले हैं। लेकिन मौके से पांच जेसीबी मशीन व 13 टिप्पर को कब्जे में ले लिया गया। साथ ही 16 चालकों को भी हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में हादसाः खाई में गिरा कार , तीन युवकों की मौके पर गई जान

एसपी हमीरपुर की अगुवाई में पुलिस टीम ने नदी को क्रास करके खनन माफिया शिकंसा कसने में सफलता हासिल की है। पुलिस टीम की इस कार्रवाई में सुजानपुर थाना के अलावा जंगल बेरी बटालियन हमीरपुर पुलिस लाइन से भी पुलिसकर्मियों ने भाग लिया। आपको बता दें कि हमीरपुर जिला पुलिस के द्वारा खनन माफिया के खिलाफ की गई यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है इस मामले में पुलिस ने माइनिंग एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में किस भी रजिस्टर किया है ।
एसपी आकृति शर्मा के मुताबिक पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ रात को सरकारी खनिज चोरी करने पर मामला दर्ज कर लिया है तथा खनन करने वाले जेसीबी आपरेटर सहित 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की गहन छानबीन मेंजुटी है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है