Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Bihar में जल-प्रलय: अलग-अलग नाव हादसों में 14 लोगों की हुई मौत, दर्जन भर लोग लापता

Bihar में जल-प्रलय: अलग-अलग नाव हादसों में 14 लोगों की हुई मौत, दर्जन भर लोग लापता

- Advertisement -

पटना। बिहार (Bihar) में बाढ़ का प्रकोप निरंतर बढ़ता जा रहा है। इस बीच प्रदेश के खगड़िया, सहरसा और दरभंगा ज़िलों में नौका हादसों (Boat Accidents) में 14 लोगों की मौत (Death) हो गई है। इन हादसों में दर्जनों लोग गायब भी हुए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताते हुए ज़िला प्रशासन को सभी मृतकों के परिजनों को अविलंब अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

खगडिया में हादसा 9 ने गंवाई जान

बिहार के खगड़िया में मंगलवार की रात बड़ी नौका दुर्घटना हुई। बाढ़ में उफनती बूढ़ी गंडक में करीब 30 लोगों के साथ एक नाव डूब गई। दुर्घटना खगड़िया व मानसी के बीच पांच किलोमीटर घाट पर तब हुई, जब बीच नदी में नाव अचानक तेज आंधी की चपेट में आ गई। अभी तक नौ शव निकाले जा चुके हैं। जबकि, आधा दर्जन से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। जिला आपदा विभाग से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतकों में पांच महिलाएं एवं चार पुरूष शामिल हैं। उनके परिजनों को अनुग्रह राशि उपलब्ध करा दी गई है।

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद : Covid Hospital में भड़की आग, आठ की गई जान, 40 को बचाया

सहरसा में 5 लोग डूबे, 3 शव बरामद दो लापता

सहरसा जिले में सलखुआ थाना अंतर्गत कोसी तटबंध के अंदर अलानी पंचायत में बीती रात तेज आंधी के बीच संतुलन बिगड़ने से हुई एक नौका दुर्घटना में डूबे पांच लोगों में तीन के शव बरामद किए गए हैं। सिमरी अनुमंडल अधिकारी बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस हादसे में डूबने वाले एक ही परिवार से हैं जिनमें से तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं । उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीम लापता एक महिला और उसके एक बच्चा को तलाश रही है। नाव पर कुल 13 लोग सवार थे जिसमें आठ लोग तैरकर पानी से सुरक्षित निकल आए। बीरेन्द्र ने बताया कि मृतक के परिजन को तुरंत अनुग्रह राशि दिए जाने का निर्देश दिया गया है।

दरभंगा में 3 डूबे, 2 के शव बरामद एक लापता

दरभंगा जिले के हायाघाट थाना अंतर्गत गोड़िहाड़ी गांव के समीप करेह नदी की धार में मंगलवार की देर शाम तेज आंधी और बारिश के दौरान एक नाव के पलट जाने से तीन लोग डूब गए जिनमें दो के शव बुधवार को मिले जबकि एक युवक अभी भी लापता है। हायाघाट थाना के थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार अमर ने बुधवार को बताया कि इस हादसे में डूबी दो महिलाओं के शव एनडीआरएफ टीम ने बरामद किए हैं जबकि एक युवक अभी भी लापता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है