×

हिमाचल विधानसभा प्रकरण : बीजेपी का सड़कों पर प्रदर्शन जारी, कांग्रेस के जलाए जा रहे पुतले

बीजेपी ने उठाई मांग कांग्रेस राज्यपाल और सीएम से किए गए अभद्र व्यवहार को लेकर मांगें माफी

हिमाचल विधानसभा प्रकरण : बीजेपी का सड़कों पर प्रदर्शन जारी, कांग्रेस के जलाए जा रहे पुतले

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) विधानसभा परिसर में बजट सत्र के पहले दिन हुए हंगामे के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष सड़कों पर उतर कर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। बीते रोज जहां कांग्रेस ने बीजेपी (BJP) के मंत्रियों पर उनके साथ धक्का मुक्की के आरोप लगाए और जयराम ठाकुर के पुतले जलाए। वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस पर राज्यपाल के साथ बदसलूकी करने उनका रास्ता रोकने जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए पांच विधायकों को बजट सत्र से निलंबित कर दिया और उन पर एफआईआर (FIR) भी दर्ज करवा दी। जिसके चलते बीजेपी ने प्रदेश भर में कांग्रेस विधायकों और नेताप्रतिक्ष के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन (Protest) करते हुए पुतले जलाए। इसी कड़ी में आज भी प्रदेश के कई स्थानों पर बीजेपी ने कांग्रेस (Congress) के प्रति अपना गुस्सा निकाला और जोरदार प्रदर्शन करते हुए पतुले जलाए हैं।


यह भी पढ़ें:IT Cell से बोले जयराम-सोशल मीडिया में हिमाचल विस प्रकरण का करें प्रचार-प्रसार

विधानसभा में हंगामे को लेकर नाहन में बीजेपी का प्रदर्शन

नाहन। हिमाचल विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन हुए हंगामे को लेकर सिरमौर (Sirmaur) जिला मुख्यालय नाहन में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान रोष रैली भी निकाली। मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर ने बताया कि हिमाचल विधानसभा सत्र के पहले दिन कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में जो हंगामा किया वह बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) ने संवैधानिक पद पर बैठे राज्यपाल का रास्ता रोककर गरिमामई पद को ठेस पहुंचाने की कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेसी पंचायती राज चुनाव में हार के बाद बौखलाए हुए हैं जिस कारण इस तरह के कार्यों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि कांग्रेस विधायकों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

अविनाश राय खन्ना बोले: काले अक्षरों में लिखा जाएगा कांग्रेस का ये कृत्य

ऊना। हिमाचल के ऊना (Una) जिला में राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना (BJP State Incharge Avinash Rai Khanna) और वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस नेताओं द्वारा राज्यपाल के साथ किए व्यवहार को लेकर भी कड़ी आपत्ति जताई। बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि कांग्रेस का यह कृत्य काले अक्षरों में लिखा जाएगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने महंगाई को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP Govt) के दौरान महंगाई पर लगाम कसी गई है खाद्य पदार्थों की कीमतें पूर्व यूपीए सरकार की कीमतों की तुलना में काफी कम है। वह आज ऊना में बीजेपी के कार्यालय भवन के भूमि पूजन के बाद बोल रहे थे।

यह भी पढ़ें: इस #Budget_Session में शास्त्री व LT को मिल सकती है सौगात, क्या बोले जयराम- जाने

सोलन में कांग्रेस का फूंका पुतला

सोलन। हिमाचल प्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन हुए हंगामें को लेकर बीजेपी ने सोलन (Solan) में कांग्रेस (Congress) के खिलाफ अपना रोष जाहिर किया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रोष रैली और कांग्रेस का पुतला जलाकर कांग्रेस के खिलाफ आवाज बुलंद की। इस दौरान पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से लेकर ओल्ड बस स्टैंड तक बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) ने जमकर नारेबाजी की। बीजेपी सोलन मंडल के अध्यक्ष मदन ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के कृत्यों की वजह से 26 फरवरी, 2021 का दिन देवभूमि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में काले दिन के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा की सभी परंपराओं व संसदीय मर्यादाओं को तार-तार करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का रास्ता रोका तथा उनके साथ अभद्र व्यवहार करने का प्रयास किया। कांग्रेस के इस कृत्य ने हिमाचल प्रदेश के इतिहास में काला अध्याय जोड़ा है जिसके लिए इतिहास उन्हें कभी माफ नहीं करेगा।

धर्मशाला में बीजपी युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर में हुए हंगामे को लेकर कांगड़ा (Kangra) जिला के धर्मशाला में बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) ने जमकर प्रदर्शन किया। बीजेपी युवा मोर्चा ने कचहरी अड्डा में कांग्रेस का पुतला जलाया। इस दौरान धर्मशाला (Dharamshala) के विधायक विशाल नैहरिया भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री को अपनी मर्यादा में रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए, लेकिन जिस तरह से उन्होंने देवभूमि को शर्मसार किया है उसका जवाब आने वाले समय में प्रदेश की जनता उन्हें देगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष को मर्यादा में रहकर कार्य करना चाहिए। वहीं उन्होंने मांग की है कि कांग्रेस राज्यपाल और सीएम से किये गए अभद्र व्यवहार को लेकर माफी मांगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है