×

शुक्ला से हिमाचल #BJP का सवाल, कांग्रेस के नेता कौन

कहा, पहले अपनी पार्टी में अंतर्द्वंद को संभालने की कोशिश करें

शुक्ला से हिमाचल #BJP का सवाल, कांग्रेस के नेता कौन

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जमवाल (Trilok Jamwal) ने कहा है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला प्रदेश में अभी-अभी आए हैं और वह पहले प्रदेश में अपनी पार्टी को समझ ले और उसके बाद टिप्पणियां करें। उन्होंने कहा कि राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) इसके बाद पहले ये बताएं कि कांग्रेस पार्टी के नेता कौन हैं। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय दीप कमल चक्कर में पार्टी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर एक कार्यक्रम के आयोजन के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जमवाल ने कहा कि कांग्रेस प्रभारी पहले अपनी पार्टी में अंतर्द्वंद को संभालने की कोशिश करें। याद रहे कि जमवाल ने ये बात राजीव शुक्ला के प्रदेश सरकार पर अपनाए गए आक्रमक रूख के चलते कही है। शुक्ला कांग्रेस प्रभारी (Congress state in-charge) बनने के बाद पहली मर्तबा दो दिवसीय दौरे पर हिमाचल आए हुए थे।


ये भी पढे़ं – Inside: शुक्ला ने बदली परंपरा,सीधे भाषण कोई लाग-लपेट नहीं-क्यों सहज नहीं दिख रहे Rathore जाने डिटेल

 

बीजेपी महामंत्री (BJP’s state general secretary) ने बताया कि जिस प्रकार से कांग्रेस किसान फार्म बिल पर विरोध कर रही है और जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है वह तथ्यहीन है। उन्होंने बताया कि हाल ही में जो केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में दो बिल पारित किए गए हैं उससे आने वाले समय में किसानों की आय दोगुना होना निश्चित है। यह दो बिल किसानों की दशा और दिशा बदलने वाले हैं जिस प्रकार से कांग्रेस न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों को गुमराह कर रही है उसमें मैं स्पष्ट करना चाहता हूं की न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त नहीं हुआ है बल्कि कुछ दिन पहले यह बड़ा है जिसका 106% तक का फायदा किसानों को होने जा रहा है। दूसरा मुद्दा जिस पर कांग्रेसी जनता को गुमराह कर रही है वह एपीएमसी का है और केंद्र और प्रदेश सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एपीएमसी समाप्त नहीं होगी। केंद्र सरकार के इन बिल से किसानों के जीवन से बिचौलियों की प्रथा की समाप्ति हो जाएगी और यही सबसे बड़ा कारण है जिसकी वजह से कांग्रेस पार्टी तिलमिला रही है। चूंकि, कांग्रेस पार्टी ने हमेशा बिचौलियों का साथ दिया है ना कि किसानों का।

 

 an example image

 

सत्ती बोले – राजीव शुक्ला को अगले दौरे तक पता चल जाएगी हिमाचल कांग्रेस की हालत

ऊना। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Satpal Singh Satti) ने हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला के बयान चुटकी लेते हुए कहा कि यह तो राजीव शुक्ला का पहला दौरा है, अगले दौरे तक उन्हें हिमाचल कांग्रेस की हालत पता चल जाएगी। वे प्रभारी बनने के बाद पहली बार आए हैं इसलिए उनका प्रदेश में स्वागत है लेकिन जब वे अगले दौरे पर आएंगे तो उनकी बातों का जवाब जरूर देंगे। मीडिया से बातचीत के दौरान सत्ती ने कहा अगले दौरे तक राजीव शुक्ला को खुद ही पता चल जाएगा कि प्रदेश में खींचतान बीजेपी में चल रही है या कांग्रेस में। साथ ही उन्हें इस बात की भी सही जानकारी मिल जाएगी कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की क्या हालत है। इससे पहले आज बचत भवन ऊना में 22 परिवारों को 6 लाख रुपए के सहायता चैक प्रदान किए। इस अवसर पर सत्ती ने कहा कि यह सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से लाभार्थियों को प्रदान किए गए हैं। सीएम जय राम ठाकुर हर पीड़ित की भरपूर करते हैं तथा हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद बहुत कम समय में मुख्यमंत्री राहत कोष से जरूरतमंदों की मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि विभिन्न आपदाओं में जानी-माली नुकसान होने पर मुख्यमंत्री राहत कोष से गरीब परिवारों की मदद की जाती है तथा उसी दिशा में आज 6 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। सत्ती ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार गरीब तक सहायता पहुंचाने का कार्य कर रही है।

 

 

 an example image

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है