Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

किस लिए बांधा जाता है बच्चे की कमर पर काला धागा, जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान

काला रंग बच्चों को बचाता है काले जादू और बुरी आत्माओं के असर से

किस लिए बांधा जाता है बच्चे की कमर पर काला धागा, जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान

- Advertisement -

आपने देखा होगा कि छोटे बच्चों को काला धागा पहनाया जाता है। इसको पहनाने का लॉजिक क्या है अवश्य ही आप इसके बारे में सोचते भी होंगे और निष्कर्ष भी निकालते होंगे। आइए आज आपको बताते हैं कि आखिर बच्चों को पहनाया जाता है काला धागा। हमारी ज्योतिष (Astrology) में काले रंग को शनि ग्रह का रंग (color of saturn) माना गया है। ऐसी धारणा है कि शनिदेव दुखों को लेकर आता है। मगर दूसरी ओर शनि से श्रेष्ठ किसी भी ग्रह को नहीं माना जाता क्योंकि यह ग्रह हमारे अंदर के गुस्से को कंट्रोल (anger control) करता है। वहीं हर व्यक्ति को अनुशासन भी शनि ग्रह ही सिखाता है। इसके अलावा शनि ग्रह बच्चों को ऊर्जा भी प्रदान करता है। यही कारण है कि बच्चों की कमर में काला धागा बांधा जाता है।

यह भी पढ़ें:बच्चों को क्यों पहनाए जाते हैं चांदी के कड़े और पायल, यहां जानें वजह

वहीं ज्योतिष में यह माना गया है कि काला धागा पहनाने से बच्चे एक्टिव (Active) रहते हैं। इससे उनमें पॉजिटिव एनर्जी आती है। काला धागा बच्चे में सुस्ती को दूर करता है और वह एक्टिव हो जाता है। वहीं काला धागा (Black thread) बच्चे को बुरी नजर से भी बचाता है। बच्चों को बहुत जल्द ही बुरी नजर लग जाती है। इससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है। यदि उनकी कमर में काला धागा बांध दिया जाए तो उन्हें बुरी नजर नहीं लगती है। वहीं काला धागा बच्चों को बुरी आत्माओं से भी बचाता है। काला धागा बांधने से बच्चे पर बुरी आत्माओं का असर नहीं पड़ता और वह स्वस्थ रहता है। इसलिए बच्चों को कमर में काला धागा पहनाना बहुत जरूरी है।

वहीं बच्चों पर किसी प्रकार के काले जादू का असर न हो इसलिए भी काले धागे को पहनाया जाता है। इसको पहनाए जाने से बच्चे पर इसका असर नहीं होता है। वहीं काला रंग गर्मी को अवशोषित भी करता है। इसलिए यदि बच्चे की कमर पर काला धागा बांधा जाता है तो वह गर्मी को अवशोषित कर लेता है और बच्चा स्वस्थ रहता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है