Covid-19 Update

2,86,905
मामले (हिमाचल)
2,81,942
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,568,884
मामले (भारत)
557,704,858
मामले (दुनिया)

जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा 21 साल का अर्जुन, दोनों किडनी फेल

मेहनत मजदूरी कर परिवार चला रहे पिता बृजमोहन

जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा 21 साल का अर्जुन, दोनों किडनी फेल

- Advertisement -

ऊना। बंगाणा उपमंडल के तहत पड़ते गांव चौकी मन्यार में रहने वाला एक परिवार अपने 21 वर्षीय बेटे की दोनों किडनी फेल होने की सूरत में बेहद विकट परिस्थितियों से घिर चुका है। परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद बदहाल होने के चलते भी लाडले के उपचार के लिए भारी-भरकम खर्च इस परिवार के लिए किसी पहाड़ से कम नहीं। यही अर्जुन करीब 8 से 9 महीने पहले तक कई किलोमीटर की दौड़ लगाकर आर्मी में भर्ती होने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा था। लेकिन अब यह युवक चलने फिरने में भी असमर्थ होता जा रहा है। हाल फिलहाल क्षेत्रीय अस्पताल में इसके डायलिसिस चल रहे हैं। लेकिन मूल उपचार पीजीआई चंडीगढ़ में होना है, जिसके लिए करीब 3.50 लाख रुपये का खर्च बताया गया है। इस परिवार की मदद के लिए जिला मुख्यालय के कीर्तन मंडली की महिलाएं आगे आई है। जिससे इस परिवार को राशन सामग्री के साथ 51 हजार रुपए का चेक भी प्रदान किया है। यह राशि इन महिलाओं द्वारा शहर के कई लोगों से एकत्रित की गई है।

यह भी पढ़ें:शिमला में गहराया जल संकट, नगर निगम कार्यालय में घड़ा और गिलास लेकर पानी लेने पहुंचे लोग

माता-पिता दिहाड़ी मजदूरी कर एक तरफ जहां अपने परिवार को पालने की कोशिश में लगे हैं वहीं दूसरी तरफ बेटे के उपचार के लिए भी हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बीमार अर्जुन चौधरी के पिता बृजमोहन ने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है कि मुसीबत के समय उनके परिवार को मदद प्रदान की जाए और उनके बेटे की जिंदगी को बचाने के लिए प्रयास किए जाएं। मंगलवार को अर्जुन चौधरी के घर राशन सामग्री और आर्थिक मदद देने के लिए पहुंचा जिला ऊना मुख्यालय की महिलाओं का एक समूह इस युवक की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। जिला मुख्यालय के वार्ड 1 की निवासी यह महिलाएं राधे राधे कीर्तन मंडली के नाम से एक समूह चला रही हैं। समूह के सभी सदस्य महिलाओं ने शहर वासियों से पैसे एकत्रित करते हुए 51 झज्जार रुपए की आर्थिक मदद इस परिवार को दी। कीर्तन मंडली की सदस्यों का कहना है कि सरकार और समाज के संपन्न लोगों को इस काम में मदद के लिए आगे आना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है