Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Breaking: राजभवन में कैबिनेट विस्तार तो Himachal Secretariat में काम बंद कर कर्मचारियों ने लगाए नारे

Breaking: राजभवन में कैबिनेट विस्तार तो Himachal Secretariat में काम बंद कर कर्मचारियों ने लगाए नारे

- Advertisement -

शिमला। एक तरफ जहां हिमाचल राजभवन (Raj Bhavan) में जयराम कैबिनेट विस्तार का कार्यक्रम चल रहा था, वहीं सचिवालय के बाहर कर्मचारी नाराज हो कर नारेबाजी कर रहे थे। माजरा यह था कि हिमाचल प्रदेश सचिवालय (Himachal Secretariat) में कोरोना के मामले आने के बाद एहतियात ना बरते जाने पर नाराज कर्मियों ने आज काम बंद कर दिया। कई कर्मचारी जहां वापस अपने घरों को चले गए हैं वहीं कुछ ने सचिवालय गेट के आसपास नारेबाजी की है।

ये भी पढ़ेः जयराम कैबिनेट का विस्तार, सुखराम चौधरी-राकेश पठानिया व राजेंद्र गर्ग को मिली झंडी

इसी बीच, बुधवार को सचिवालय में एक कर्मी के पॉजिटिव (Positive) आने का बाद सचिवालय में कमरा नंबर 10 से 110 तक सीएम ब्रांच सील कर दी गई है। इसके अलावा कंमरा नंबर 129 ,128 ,119 को भी सील किया गया है।प्रदेश सचिवालय कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि अफसरशाही को कई बार बताने के बावजूद एहतियात नहीं बरता जा रहा है। जिसके चलते काम बंद कर दिया है। इसी बीच सचिवालय में आने वालों पर फिर से सख्ती बरतनी शुरु कर दी है।

हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं कर्मचारी संगठन का कहना है कि उनके बार-बार अनुरोध करने के उपरांत भी प्रशासन ने इस कोरोना (Corona) महामारी के संक्रमण से बचने के लिए उचित कदम नहीं उठाए तथा बाहर से आने वाले अंगतुकों की आवाजाही पर भी समय रहते प्रतिबंध नहीं लगाया गया। सचिवालय की में कोरोना महामारी का पहला मामला आने पर ही प्रशासन से भवन सील करने का अनुरोध कर दिया गया था। तथा बाद में इस कोरोना महामारी के संक्रमण के फैलने के खतरे को देखते हुए आर्म्सडेल इमारत में 50 – 50 फीसदी के रोस्टर के आधार पर कर्मचारियों को बुलाने का अनुरोध किया था ।

लेकिन अभी तक सचिवालय प्रशासन ने इस बारे कोई उचित कदम नहीं उठाया जबकि शिमला में ही हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ,उच्च न्यायालय , आयकर विभाग (रेलवे बोर्ड बिल्डिंग ) और प्रदूषण नियंत्रण निगम आदि कार्यालय को एकदम करोना महामारी के सक्रमण का पहला मामला आते ही सील करने का निर्णय लिया गया था । लेकिन हिमाचल प्रदेश सचिवालय के बारे में अभी तक बिल्डिंग को सील करने का निर्णय नहीं लिया गया। सचिवालय में तीसरा कर्मचारी भी करोना पॉजिटिव पाया गया है। जिससे सचिवालय के कर्मचारियों में भय का माहौल है तथा प्रशासन के प्रति भी भारी रोष है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है