Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,842,668
मामले (दुनिया)

हिमाचल में खुल गए रोजगार के द्वार, 415 पदों पर भर्ती के लिए इस दिन होंगे कैंपस इंटरव्यू

सोलन में 21 अप्रैल को होंगे कैंपस इंटरव्यू शिमला में दिया जाएगा फास्ट फूड बनाने का प्रशिक्षण

हिमाचल में खुल गए रोजगार के द्वार, 415 पदों पर भर्ती के लिए इस दिन होंगे कैंपस इंटरव्यू

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल में नौकरियों (Jobs) के द्वार खुल गए हैं। हिमाचल में 415 पदों पर भर्ती होने जा रही है। यह पद कैंपस इंटरव्यू (Campus Interviews) के माध्यम से भरे जाएंगे। यह जानकारी जिला रोजगार अधिकारी संदीप ठाकुर ने दी है। उन्होंने बताया कि मैसर्ज़ फ्ररसीनियस काबी ऑनकोलॉजी लिमिटिड, मैसर्ज़ इंडकटिव सिक्योरिटी फंक्शनज लिमिटिड, मैसर्ज़ नक्सपार फार्मा लिमिटिड, मैसर्ज़ फार्मास्युटिकल एंड ड्रगनोसटिक्स सोलन और मैसर्ज़ यूनिवर्सल कारटनज सोलयुशनज प्राईवेट लिमिटिड में विभिन्न श्रेणियों के 415 पदों के लिए भर्ती (Recruitment) की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन 415 पदों के लिए कैंपस इंटरव्यू 21 अप्रैल, 2022 को जिला रोजगार कार्यालय सोलन (District Employment Office Solan) में सुबह 10:00 बजे से आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इच्छुक उम्मीदवार अपनी योग्यता संबंधी सभी अनिवार्य प्रमाणपत्रों सहित जिला रोजगार कार्यालय सोलन पहुंचकर कैंपस इंटरव्यू में भाग ले सकते है। इन पदों के लिए योग्यता 10वी, स्नातक, बीटेक मकेनिकल, बी फार्मेसी एम फार्मेसी बीएससी (मेडिकल और नॉन-मेडिकल), आईटीआई (ITI) किसी भी ट्रेड में निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार 01792-227242, मोबाइल नंबर 70189-18595 तथा 78768-26291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नौकरी: 100 पदों पर होने जा रही है भर्ती, इस दिन होंगे साक्षात्कार

 

 

आईटीआई ऊना में लगेगा शिक्षुता प्रशिक्षण मेला

ऊना। भारत सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय के तत्वाधान में तकनीकी शिक्षा विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा जिला ऊना में 21 अप्रैल को प्रातः 10 बजे आईटीआई ऊना (ITI Una) में राष्ट्रीय स्तर पर एक शिक्षुता प्रशिक्षण मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले का मुख्य लक्ष्य शिक्षुता प्रशिक्षण योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार एव कार्यन्वयन सुनिश्चित करना है। जिसके अंतर्गत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों से अपने-अपने व्यवसायों का मूलभूत प्रशिक्षण प्राप्त चुके प्रशिक्षु अपने व्यवसाय का उच्च व्यवहारिक ज्ञान एवं प्रशिक्षण सम्बन्धित उद्योगों में ग्रहण करते हैं तथा प्रशिक्षण के साथ-साथ इन औद्योगिक इकाईयों के उत्पादन में भी अहम भूमिका निभाते है।

 

शिमला में दिया जाएगा फास्ट फूड बनाने का प्रशिक्षण

शिमला। हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय आजीविका मिशन एवं जिला शिमला के अग्रणी यूको बैंक की न्यास इकाई यूको आरसेटी छोटा शिमला द्वारा बेरोजगार युवाओं के लिए 21 अप्रैल से 30 अप्रैल, 2022 तक दस दिवसीय फास्ट फूड बनाने का प्रशिक्षण (Fast Food Training Camp) दिया जा रहा है। यह जानकारी यूको आरसेटी शिमला के निदेशक तानिया शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण में मोमोज़, वेज बर्गर, हॉट डॉग, समोसा चाट पापड़ी एवं बेकरी उत्पाद जैसे केक, कपकेक और बिस्कुट विशेष तौर पर सिखाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण (Training) में भाग लेने के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है। यह प्रशिक्षण पूरी तरह से निःशुल्क रहेगा। इस प्रशिक्षण के दौरान न केवल कौशल विकास संबंधित जानकारी दी जाएगी अपितु एक लघु उद्योग को शुरू करने के लिए किन आवश्यक बातों की जानकारी होना आवश्यक है उसके बारे में भी विस्तृत जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बैंक छोटे स्तर पर उद्यम शुरू करने के लिए ऋण लेने में भी सहायता प्रदान करेगा। प्रशिक्षण के अंतिम अंतिम दिन भारत ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा प्रमाणित नेशनल स्कील क्वालिफिकेशन फ्रेमवर्क के अंतर्गत आने वाले प्रशिक्षण के तहत सर्टिफिकेट दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक व्यक्ति कार्यालय के दूरभाष नंबर 0177-2629896 पर संपर्क कर सकता है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है