Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

JOA IT Post Code 817 के 958 अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी पर लटकी तलवार-जाने कारण

वीडियो फिल्म एडिटर 99 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी खतरे में, जमा करवाने होंगे प्रमाणपत्र

JOA IT Post Code 817 के 958 अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी पर लटकी तलवार-जाने कारण

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (#HPSSC Hamirpur) के माध्यम से जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी (Junior office Assistant IT) पोस्ट कोड 817 के लिए आवेदन करने वाले 958 अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी पर संकट के बादल छा गए हैं। इन अभ्यर्थियों ने हिमाचल के किसी स्कूल या संस्थान से 10वीं और 12वीं पास प्रमाण पत्र या हिमाचली बोनाफाइड (Bonafide Himachali) जमा नहीं करवाया गया है। इन अभ्यर्थियों को आयोग ने उक्त दस्तोवज/प्रमाण पत्र जमा करवाने के लिए सात दिन का समय दिया है। उक्त अभ्यर्थी आयोग की ईमेल पर दस्तोवज/प्रमाण पत्र भेज सकते हैं। निर्धारित अवधि के बंदर अंदर उक्त दस्तोवज/प्रमाण पत्र जमा नहीं करवाए तो अभ्यर्थी की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।
वहीं, असिस्टेंट मैनेजर टेक्निकल (Assistant Manager Technical) पोस्ट कोड 833 के 14 अभ्यर्थियों ने भी उक्त प्रमाण पत्र जमा नहीं करवाए हैं। इन अभ्यर्थियों को तीन दिन के अंदर आयोग की ईमेल पर दस्तावेज प्रमाण पत्र भेजने होंगे। यह जानकारी आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने दी है।

Notice-833 15.02.2021

Junior office Assistant IT-817 15.02.2021

वहीं, वीडियो फिल्म एडिटर (Video Film Editor) पोस्ट कोड 797 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी यह खबर जरूर पढ़ें। इस पोस्ट कोड के 99 अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी पर तलवार लटक गई है। उक्त अभ्यर्थियों को उम्मीदवारी बचाने के लिए आयोग ने एक मौका दिया है। बता दें कि इन अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/बोर्ड से 12वीं या उसके समकक्ष की प्रमाण पत्र, केंद्र सरकार/हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से फिल्म एडिटिंग में डिग्री की प्रतिलिपि या केंद्र सरकार/हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 3 साल की अवधि के साथ फिल्म एडिटिंग में डिप्लोमा की कॉपी जमा करवानी होगी। इसके अलावा सरकारी विभाग या दूरदर्शन केंद्र (Doordarshan Center) में फिल्म एडिटिंग या वीडियो टेप एडिटिंग के कम से कम 2 साल के अनुभव की कॉपी भी जमा करवानी होगी।

यह भी पढ़ें: Breaking: हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने यह Final Result किया आउट

आयोग ने उक्त उम्मीदवारों को इसके लिए सात दिन का समय दिया है। सात दिन के भीतर आयोग की ईमेल [email protected] पर उक्त प्रमाण पत्र भेजने होंगे। साथ ही डाक द्वारा और खुद आकर भी प्रमाण पत्र जमा करवाए जा सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि दस्तावेजध्प्रमाण पत्र प्रस्तुत करते समय प्रत्येक दस्तावेज के शीर्ष पर पोस्ट नामए पोस्ट कोड और आवेदन आईडी लिखा होना चाहिए। अगर कोई अभ्यर्थी निर्धारित समय में उक्त दस्तावेज या प्रमाण पत्र जमा करवाने में असमर्थ रहता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

Important Notice-797 15.02.2021

Notice-797 15.02.2021

Notice-829 15.02.2021

वहीं, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल पोस्ट कोड 829 के 166 अभ्यर्थियों को भी हिमाचल के किसी स्कूल या संस्थान से 10वीं और 12वीं पास या हिमाचली बोनाफाइड सर्टिफिकेट जमा करवाना होगा। आयोग ने इन अभ्यर्थियों को तीन दिन का समय दिया है। अभ्यर्थी आयोग की ईमेल पर दस्तोवज भेजकर अपनी उम्मीदवारी बचा सकते हैं। अगर निर्धारित अवधि में कोई दस्तावेज नहीं भेज सका तो उसकी उम्मीदवारी भी रद्द होगी। यह जानकारी आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है