Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Lahaul-Spiti में बादल फटने से बह गई सड़क, मनाली-लेह मार्ग पर Landslide

Lahaul-Spiti में बादल फटने से बह गई सड़क, मनाली-लेह मार्ग पर Landslide

- Advertisement -

केलंग। बरसात के दिनों में कुदरत का कहर पहाड़ों पर बरपना शुरू हो गया है, वहीं निचले इलाकों में भी मूसलाधार बारिश की वजह से कई जगह भारी नुकसान हुआ है। लाहुल-स्पीति (Lahaul-Spiti) के मायड़ घाटी के शकोली नाले में बादल फटने से बाढ़ आ गई और सड़क बह गई। गनीमत ये रही कि बाढ़ से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि सड़क बहने को कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लाहुल घाटी में लगातार बादल फटने की घटनाएं होने से ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: landslide से चंडीगढ़-मनाली NH पर थमे वाहनों के पहिये

 


 

जानकारी के अनुसार रविवार सुबह शकोली नाले (Shakoli nala) में बाढ़ आ गई। बाढ़ से सड़क का कुछ हिस्सा बह गया और सड़क नाले में तब्दील हो गई। राहत की बात ये है कि जब बाढ़ आई, तब वहां कोई व्यक्ति या वाहन नहीं था, जिस कारण कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। अब पानी कुछ कम हो गया है, लेकिन सड़क बहने के बाद वाहन चालकों को वाहन आर-पार जाने में काफी दिक्कत हो रही है। डीसी लाहुल स्पीति केके सरोच ने बताया मायड़ घाटी के शकोली नाले में बाढ़ आने से सड़क को नुकसान हुआ है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस समय नदी-नालों से दूरी बनाए रखें। कुल्लू जिले में भी रविवार रात से भारी बारिश हो रही है जिसके चलते मनाली-लेह मार्ग पर 14 मोड़ के पास भूस्खलन (Landslide) हुआ है और सड़क दलदल में तब्दील हो गई है। यहां एक ट्रक छह घंटे तक दलदल में फंसा रहा और वाहनों की आवाजाही भी बंद रही। सूचना मिलने के बाद बीआरओ ने मौके पर पहुंचकर मलबा हटाकर मार्ग को बहाल कर दिया है।

 

 

पेड़ गिरने से टटैहल-ठाकुरद्वारा सड़क भी बंद

वहीं, जिला कांगड़ा (Kangra district) के पंचरुखी में भारी बारिश के कारण कई घरों में पानी घुस गया और कई जगह पेड़ उखड़कर बिजली की तारों पर गिर गए हैं। छत्र गांव में सुशील चौधरी के घर में पानी घुस गया, जिससे घर के अंदर रखा कीमती सामान खराब हो गया। पंचरुखी उपमंडल के तहत गांव टटैहल में बिजली की तारों पर सफेदे का पेड़ गिर गया जिससे तारें तो टूट गई हैं। इस कारण इलाके में विद्युत आपूर्ति भी ठप हो गई हैं। वहीं, पेड़ गिरने से टटैहल-ठाकुरद्वारा सड़क भी बंद हो गई। पंचरूखी-मझेरनू सड़क पर पानी भर गया जिससे पैदल राहगीहरों और वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, शाहपुर उपमंडल के तहत रैत में नेरटी रोड पर भी पानी भर गया। भारी बारिश के कारण यहां करीब एक से डेढ़ फीट तक पानी जमा हो गया। इस कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है