हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

केवल दवाएं ही ना दें, लोगों को सही सलाह भी दें फार्मासिस्ट: जयराम ठाकुर

फार्मासिस्ट डे पर सीएम ने किया एड्रेस, फार्मेसी परिषद की पोर्टल का भी किया शुभारंभ

केवल दवाएं ही ना दें, लोगों को सही सलाह भी दें फार्मासिस्ट: जयराम ठाकुर

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर सोलन (Solan) के कसौली से राज्य फार्मेसी परिषद (State Pharmacy Council) के सदस्यों को वर्चुअली संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना में फार्मासिस्टों (Pharmacists) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और भविष्य में भी पूरी सावधानी से मरीजों की सेवा करनी होगी। फार्मासिस्ट का उद्देश्य मरीजों को दवा देने के साथ उन्हें जागरूक करना भी है। सीएम ने कहा कि केंद्र ने हिमाचल में बल्क ड्रग पार्क को मंजूरी दी है। अब कच्चे माल के लिए चीन पर निर्भरता खत्म हो जाएगी। साथ में हिमाचल (Himachal) में दवाओं को निर्माण सस्ता होने से कीमतों में भी कमी आएगी।

यह भी पढ़ें:केंद्र ने रिकॉर्ड समय में ही तैयार कर ली बल्क ड्रग पार्क की डीपीआर : सीएम

सीएम ने कहा कि हिमाचल में बद्दी क्षेत्र (Baddi Area) एशिया का सबसे बड़ा फार्मा बनकर उभरा है। कोरोना (Corona) में में बद्दी से बनी दवाएं विश्वभर में भेजी गईं। उन्होंने कहा कि नालागढ़ (Nalagarh) में 349 करोड़ रुपए से मेडिकल डिवाइस पार्क बनाया जा रहा है। इसके लिए करोड़ों रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर भी किए गए हैं।

इससे करीब 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इस मौके पर सीएम राज्य फार्मेसी परिषद की पोर्टल का भी शुभारंभ किया। वहीं इस मौके पर स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री डॉ राजीव सैजल (Dr. Rajeev Saijal) ने कहा कि विश्वभर में फार्मासिस्टों के सम्मान में 25 सितंबर को फार्मासिस्ट दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसकी शुरुआत 2009 में इस्तांबुल में इंटरनेशनल फार्मास्युटिकल फेडरेशन द्वारा दुनिया के हर कोने में स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में फार्मासिस्टों की भूमिका को प्रोत्साहित करने के लिए की गई थी। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश राज्य फार्मेसी परिषद के अध्यक्ष गोपाल किशन शर्मा ने सीम, स्वास्थ्य मंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में विशेष सचिव राजेश्वर गोयल, हिमाचल के फार्मेसी काउंसिल के प्रतिनिधि संजीव पंडित, कमलेश नायक और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है