पंजाब में गरजे सीएम जयराम: विकास, कानून-व्यवस्था और नशे पर घेरी कांग्रेस सरकार

स्टार प्रचारक सीएम जयराम ठाकुर ने पंजाब में की ताबड़तोड़ चार चुनावी जनसभाएं

पंजाब में गरजे सीएम जयराम: विकास, कानून-व्यवस्था और नशे पर घेरी कांग्रेस सरकार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने गुरुवार को बतौर स्टार प्रचारक पंजाब के मुकेरियां, गढ़शंकर, आनंदपुर साहिब और जीरकपुर में चुनावी जनसभाएं (Election Campaign) की और बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया। रैली में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार पंजाब में कानून व्यवस्था बनाए रखने और विकास करवाने में पूरी तरह असफल रही है। पंजाब की जनता अब कांग्रेस के झूठे वादों और घोषणाओं को स्वीकार नहीं करेगी। मतदाता इस विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) में बदलाव के लिए वोट देंगे।

यह भी पढ़ें:Shimla MC Election: शिमला नगर निगम के वार्डों की संख्या बढ़कर हुई 41, सात नए वार्ड जोड़े

 

 

मुकेरियां में बीजेपी प्रत्याशी (BJP candidate in Mukerian) जंगीलाल महाजन के लिए चुनाव प्रचार करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पंजाब और हिमाचल का रिश्ता बड़े भाई और छोटे भाई का है। अलग होने के बावजूद हम भावनाओं के माध्यम से बेहद करीब से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में बीजेपी की सरकार है। अगर पंजाब (Punjab) में भी बीजेपी की सरकार बनती है ये बहुत आनंदित करने वाला होगा। सीएम जयराम ने इस दौरान 5 जनवरी को फिरोजपुर में पीएम नरेंद्र मोदी के काफिले को रोके जाने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा अगर उस दिन पीएम मोदी 43 हजार करोड़ के उद्घाटन और शिलान्यास कर पाते तो वो पंजाब के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होते।

 

पंजाब में कांग्रेस सरकार नशे पर नहीं लगा पाई लगाम

होशियारपुर के गढ़शंकर से बीजेपी प्रत्याशी नमिषा मेहता के लिए प्रचार करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि पहाड़ी राज्य होने के बावजूद हिमाचल के लाहुल स्पीति जैसे सुदूर गांवों को हमने सड़क से जोड़ा। जबकि पंजाब में लंबे समय तक सत्ता में रहने वाले लोग इस विस क्षेत्र का विकास नहीं करवा पाए। जयराम ठाकुर ने कहा कि पंजाब का नौजवान जो अपने जोश अपने संघर्ष के लिए जाना जाता है वो आज नशे की चपेट में है। उन्होंने कहा, जब मैं सीएम बना तो हमने नशे को लेकर चर्चा की तो हमने देखा कि बहुत सारे नौजवान जिन पर नशे के मामले दर्ज हुए हैं उनमें अधिकतर पंजाब और हरियाणा के थे। इस प्रदेश का इतना गौरवमयी इतिहास रहा और उसका नौजवान किस दिशा में जा रहा है, यह चिंता का विषय है।

 

 

सीएम बोले हिमाचल देवभूमि तो पंजाब गुरुओं की धरती

जयराम ठाकुर ने श्री आनंदपुर साहिब में बीजेपी प्रत्याशी डॉ. परमिंदर शर्मा के लिए चुनाव प्रचार किया। आनंदपुर साहिब के अगमपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल को देवभूमि के नाम से जाना जाता है तो पंजाब को गुरुओं की धरती कहा जाता है। अपने भाषण में जयराम ठाकुर ने आनंदपुर साहिब-नैना देवी रोप.वे का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस रोप-वे का निर्माण शुरू होगा और यहां आने वाले श्रद्धालुओं को इसका लाभ मिलेगा। इसके बाद सीएम जयराम ने मोहाली के जीकरपुर में भी बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है