हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

चाहे मूली कहो या गाजर, ये रिवाज हम छोटे लोग बदल कर रहेंगे: सीएम जयराम ठाकुर

ओपीएस का समाधान केवल बीजेपी कर सकती है, कांग्रेस राजनीतिक लाभ लेने के लिए कर रही गुमराह

चाहे मूली कहो या गाजर, ये रिवाज हम छोटे लोग बदल कर रहेंगे: सीएम जयराम ठाकुर

- Advertisement -

नूरपुर। हिमाचल में बीजेपी के विजय संकल्प अभियान (Vijay Sankalp Abhiyaan) के लिए नूरपुर पहुंचे जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि बड़े-बड़े लोग रिवाज नहीं बदल पाए तो जयराम ठाकुर किस खेत की मूली हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि चाहे मूली कहो या गाजर लेकिन हम छोटे लोग रिवाज बदल कर रहेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने रविवार को चुराह में बीजेपी प्रत्याशी हंसराज, चंबा (Chamba) में नीलम नैयर और कांगड़ा जिले की नुरपुर (Nurpur) विधानसभा में रणवीर सिंह निक्का के लिए प्रचार किया। सीएम ने कहा कि कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए जो कुछ किया जा सकता थाए हमने किया है। ओपीएस का समाधान भी केवल भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है। कांग्रेस केवल राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें:विजय संकल्प रैली में बोले किरेन रिजिजू- कांग्रेस ने ही बोया था देश की बर्बादी का बीज

इससे पहले सीएम जयराम ने चंबा में कहा कि 13 अक्तूबर को यहां चौगान मैदान में हुई ऐतिहासिक रैली ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) में एक गहरी छाप छोड़ी है। सीएम जयराम ने कहा कि पांच साल के कार्यकाल में कठिन परिस्थितियों के बावजूद गरीब के करीब रहकर काम किया। घर.घर नल से पानी पहुंचाया और उस पानी का बिल माफ किया। गरीबों को इलाज की चिंता से मुक्त किया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहाए हमें कहा जा रहा है कि ऋण लिया। जब हमारी सरकार सत्ता में आई तो 50 हजार करोड़ का ऋण प्रदेश पर था। हमारी सरकार को तो कोविड के दौर में ऋण लेना पड़ाए लेकिन कांग्रेस के समय तो कोविड भी नहीं था फिर इतना ऋण क्यों लिया।

CM-Jai-Ram-Thakur

CM-Jai-Ram-Thakur

गरीबों के लिए काम नहीं कर पाई कांग्रेस

सीएम जयराम ने कहा कि कांग्रेस (Congress) अपने कार्यकाल में 5 हजार लोगों को रोजगार नहीं दे पाई, लेकिन हमारी सरकार ने 60 हजार से अधिक लोगों को रोजगार दिया। अपने कार्यकाल में इन्होंने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। वो लोग एक बार नहीं बार.बार सत्ता में रहे तो उन्होंने बुजुर्गों के लिए पेंशन 60 साल से शुरू क्यों नहीं की। गरीब परिवार की बेटियों की शादी में आर्थिक मदद देने से किसने रोका था। हम हिमकेयर और आयुष्मान योजना के तहत निशुल्क इलाज करवा रहे हैं। कांग्रेस ने गरीबों के बारे में कभी नहीं सोचा।

चुराह से शुरू किया था चुनाव प्रचार

इसी तरह से चुराह में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र पहले नंबर पर आता है और हमने प्रचार की शुरुआत भी यहीं से शुरू की। पिछले पांच सालों में हमारी सरकार ने सभी विधानसभा क्षेत्रों की जरूरतों को पूरा किया है। हमारी सरकार के कार्यकाल के दौरान जो काम हुए हैं वो कांग्रेस के किसी भी कार्यकाल की तुलना में बहुत अधिक हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे देश में खत्म हो चुकी है। हिमाचल में भी कांग्रेस के नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। चंबा से हर्ष महाजन और चुराह से प्रकाश भूटानी हमारी पार्टी में शामिल हो चुके हैं। इस दौरान सीएम ने कांग्रेस की गारंटियों को लेकर भी निशाना साधा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है