हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम का तंज, कांग्रेस के 4 कार्यकारी अध्यक्ष में दो हमारे पास, बिखर रहा कुनबा

चमयाणा में 262 करोड़ के अटल सुपर स्पेशियलिटी आयुर्विज्ञान संस्थान का किया लोकार्पण

सीएम जयराम का तंज, कांग्रेस के 4 कार्यकारी अध्यक्ष में दो हमारे पास, बिखर रहा कुनबा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन के बीजेपी में शामिल होने पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि उनका बड़े परिवार में स्वागत है। सीएम जयराम ने कांग्रेस (Congress) पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस का इस समय खराब समय चल रहा है। कांग्रेस ने पार्टी को इक्ट्ठा करने के लिए चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए थे, जिसमें से दो ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के और भी कई नेता हमारे संपर्क में हैं। सीएम जयराम ने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस का कुनबा बिखर रहा है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पूरे देश में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं, लेकिन उनके नेता कांग्रेस छोड़ो अभियान पर चल रही है। वहीं हर्ष महाजन (Harsh Mahajan) के बीजेपी में शामिल होने पर सीएम जयराम ने कहा कि हर्ष महाजन का बीजेपी में स्वागत है। वह कांग्रेस के सीनियर लीडर थे। उनके हमारे साथ आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। वहीं उन्होंने पीएफआई (PFI) पर केंद्र सरकार द्वारा बैन लगाए जाने के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी (PM Modi) और अमित शाह को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के सामने देश सर्वोपरि है। पीएफआई की गतिविधियां संदिग्ध पाई गई थी। ऐसे में उसके खिलाफ कार्रवाई जरूरी थी।

यह भी पढ़ें:बिग ब्रेकिंग : हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन बीजेपी में शामिल

25 करोड़ के क्रिटिकल केयर की आधारशिला रखी

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने शिमला के चमियाणा में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना-3 के तहत 262 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित अटल अति विशिष्ट (सुपर स्पेशियलिटी) आयुर्विज्ञान संस्थान (Institute of Medical Sciences) का उद्घाटन किया। इस अवसर उन्होंने 25 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले क्रिटिकल केयर ब्लॉक और 42 करोड़ रुपए की लागत के एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर की आधारशिला भी रखी। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ने कहा कि अटल सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सा संस्थान लोगों को विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेगा और इस संस्थान का श्रेय तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और वर्तमान में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) को भी जाता है।

यह भी पढ़ें:ब्रेकिंग: बीजेपी में ही रहेंगे अनिल शर्मा, आश्रय भी थामेंगे बीजेपी का दामन;सीएम जयराम ने किया खुलासा

5 अक्तूबर को बिलासपुर में एम्स का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

सीएम जयराम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 5 अक्तूबर को बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का लोकार्पण करने आ रहे हैं। पीएम मोदी एम्स के उद्घाटन के बाद कुल्लू दशहरा में जाएंगे। कुल्लू दशहरा (Kullu Dussehra) के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब देश का पीएम इस दशहरे में भाग लेगा। उन्होंने कहा कि ऊना में 450 करोड़ रुपए की लागत से पीजीआई सैटेलाइट सेंटर भी स्थापित किया जा रहा है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने नेरचौक, नाहन, चंबा और हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज स्थापित किए हैं। सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में इस समय छह सरकारी मेडिकल कॉलेज और निजी क्षेत्र में भी एक मेडिकल कालेज संचालित किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है