Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम गद्दी समुदाय के पशुधन चोरी मामले पर गंभीर, सख्त कदम उठाने के दिए निर्देश

आपदा के समय भेड़ तथा बकरियों के नुकसान का अविलंब मिलेगा मुआवजा

सीएम जयराम गद्दी समुदाय के पशुधन चोरी मामले पर गंभीर, सख्त कदम उठाने के दिए निर्देश

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि गद्दी समुदाय के भेड़पालकों के पशुधन की चोरी के मामलों को रोकने के लिए पुलिस सख्त कदम उठाए। सीएम जयराम ठाकुर ने पुलिस विभाग को सख्त निर्देश दिए हैं कि वह इन मामलों में सख्ती बरतें और जिन क्षेत्रों में चोरी के मामलों में बढ़ौतरी हो रही है वहां सख्त एक्शन लें। उन्होंने कहा कि पशुधन की सुरक्षा के लिए पुलिस एक रोडमैप तैयार करे, और जिन क्षेत्रों में चोरी की वारदातें हुई हैंए वहां एक्‍शन लिया जाए। पुलिस यह सुनिश्चित करे कि सड़क किनारे किन किन क्षेत्रों से पशुधन चोरी होता है और ऐसे में वाहनों की जांच होना भी जरूरी है। हालांकि पुलिस चोरी (Theft Case) के अन्य मामलों को गंभीरता से लेती है, लेकिन भेड़पालकों का पशुधन लाखों का होता है और ऐसे विषयों को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा में सीएम का ऐलान, धर्मशाला में स्थापित होगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का कन्वेंशन सेंटर

सीएम जयराम ठाकुर आज गद्दी कल्याण बोर्ड (Gaddi Welfare Board) की 18वीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। वहीं सीएम जयराम ने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं और महामारी के कारण गद्दी समुदाय को उनकी भेड़ तथा बकरियों के नुकसान का मुआवजा अविलम्ब मुहैया करवाया जाना चाहिए। जय राम ठाकुर ने कहा कि गद्दी कल्याण बोर्ड में गद्दी समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश के हर क्षेत्र से गद्दी समुदाय के सदस्यों को मनोनीत किया है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं ग्रामीण परिवेश से सम्बन्ध रखते हैं और भेड़पालकों की समस्याओं से भलीभांति परिचित हैं। उनका गद्दी समुदाय से विशेष लगाव है और उन्हें भी इस समुदाय का विशेष प्रेम और सम्मान मिला है।

एससी एसटी कमीशन में ट्राइबल के दो प्रतिनिधियों को शामिल करने के दिए निर्देश

सीएम जयराम ने कहा कि एससी एसटी कमीशन में ट्राइबल सदस्य नहीं है, इसका बैठक में अभी मुद्दा उठा है। उन्होंने निर्देश दिए कि आयोग में ट्राइबल के दो प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए, जिससे कि संतुलन बना रहे। सीएम ने कहा कि बड़ी तादाद में ट्राइबल के लोग भी हैंए लेकिन उन्हें उचित बजट नहीं मिल पाता है। इसलिए उनके लिए उचित बजट की व्यवस्था भी सरकार करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है