Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

धर्मशाला पहुंचे सीएम जयराम ने मिशन रिपीट पर कहा- फाइनल हम ही जीतेंगे

कहा डरने की जरूरत नहीं पुलिस और इंटेलीजेंस एजेंसियां कर रही अपना काम

धर्मशाला पहुंचे सीएम जयराम ने मिशन रिपीट पर कहा- फाइनल हम ही जीतेंगे

- Advertisement -

धर्मशाला।  हिमाचल के कांगड़ा जिला के धर्मशाला पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि “फाइनल हम ही जीतेंगे”। सीएम जयराम ने सत्ता के सेमीफाइनल उपचुनाव में हार के बावजूद मिशन रिपीट बारे कहा कि आप मिशन रिपीट हम पर छोड़ दें, और फाइनल हम ही जीतेंगे। कांग्रेस के जनजागरण अभियान पर उन्होंने कहा कि चुनावी बेला पर पार्टियों की ओर से इस तरह के अभियान चलाए जाते हैं। कांग्रेस ने जनजागरण अभियान शुरू किया हैए बीजेपी भी मैकेनिज्म तैयार कर रही है। सीएम ने कहा कि 27 दिसंबर को प्रदेश सरकार का 4 साल का कार्यकाल पूरा होने पर सरकार बड़ा कार्यक्रम करने की रूपरेखा तैयार कर रही है, जिसका प्रपोजल तैयार करके पीएमओ (PMO) को भेजा गया है। सरकार इन्वेस्टर मीट की दूसरी ग्राउंड बेक्रिंग धर्मशाला में करने जा रही हैए जो कि 15 हजार से 18 हजार करोड़ के करीब होगी। नए जिलों के मुद्दे पर सीएम ने कहा कि इस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। यह भी देखा जाएगा कि कहांए कितना किया जा सकता है। सीएम ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण निर्धारित मानकों पर होगाए जिस तरह की व्यवस्था रखी गई हैए उसी आधार पर निर्माण किया जाएगा।

मंडी और कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए मांगी मदद

सीएम ने कहा कि केंद्र से मंडी एयरपोर्ट निर्माण और कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तार को लेकर केंद्र से मदद मांगी है। सीएम ने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट पर अन्य एयरपोर्ट के मुकाबले नियमित तौर पर फ्लाइटस आ रही हैं। एयरपोर्टस के निजीकरण को लेकर सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि एयरपोर्ट बड़ा होए फिर चाहे सरकारी स्तर पर हो या प्राइवेट स्तर पर।

सीएम जयराम ने आतंकी धमकी पर कही बड़ी बात, कोरोना पर भी जताई चिंता

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आंतकी धमकी (Terrorism Threat) को लेकर अलर्ट रहना जरूरी है। हालांकि इसमें कोई चिंता की बात नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की धमकियां मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि हमें स्वतंत्रता दिवस के दौर में भी इस तरह की धमकियां मिलती रहीं हैं। यह बात सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने मंगलवार को धर्मशाला पहुंचने पर कही। सीएम जयराम ठाकुर का धर्मशाला पहुंचने पर बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने लोगो की समस्याएं भी सुनी। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश व जिला कांगड़ा में कई महत्वपूर्ण मंदिर व शक्तिपीठ हैं। थ्रेट को लेकर जो संज्ञान लिया जाना चाहिए था, वो लिया गया है, फिर भी ज्यादा चिंता ना करें। पुलिस विभाग को इस बारे में कार्य करने को कहा गया है। पुलिस तथा इंटेलीजेंस एजेंसियां भी इस पर काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें:जयराम ठाकुर ने ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण को केंद्रीय वित्त मंत्री से मांगे तीन हजार करोड़

सीएम जयराम ने कहा कि कांगड़ा में बहुत अधिक मंदिर हैं। ऐसे में यहां की सुरक्षा एंजेसियों को सजग रहने को कहा गया है। उन्हें लगता है कि धर्मगुरु दलाईलामा की सुरक्षा बढ़ाने की अभी तक बहुत अधिक जरूरत तो नहीं है, लेकिन अगर जरूरत महसूस हुई तो प्रदेश सरकार धर्मगुरु दलाईलामा की सुरक्षा व्यवस्था का रिव्यू करेंगे।

वहीं, कोेरोना संक्रमण को लेकर सीएम जयराम ने कहा कि अभी राहत तो मिली है, लेकिन पिछले कुछ समय से मृत्यु दर बढ़ने लगी है, यह चिंता का विषय है। इसको लेकर उन्होंने सभी उपायुक्त, सीएमओ, मेडिकल कॉलेज प्राचार्यों से चर्चा की हैं। जिसमें अभी तक यही बात सामने आई है कि होम आइसोलेशन में अधिक लोगों की मृत्यु हो रही है। इसलिए अब हमें होम आइसोलेशन को मजबूत करना होगा एवं सुविधाएं बढ़ानी होंगी। सीएम ने कहा कि सर्दियों के मौसम में कोविड के मद्देनजर बुजुर्गों की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इस अवसर पर सीएम ने प्रेस दिवस पर पत्रकारों को बधाई भी दी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है