Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

सीएस बदलने पर सीएम जयराम ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, पढ़े क्या कहा

बोले- जितने भी मुख्य सचिव रहे, उनके साथ काम करने का अनुभव अच्छा रहा

सीएस बदलने पर सीएम जयराम ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, पढ़े क्या कहा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बड़े प्रशासनिक फेरबदल को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur)ने कहा कि कोई भी हमेशा के लिए किसी पद पर नहीं रहता। इससे किसी को भी कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। मीडिया से बातचीत के दौरान जयराम ठाकुर( Jairam Thakur) ने कहा कि वीसी फारका पुरानी सरकार में थे, जाहिर है जब सरकार बदलती है तो अधिकारी भी बदलते हैं। इसके बाद मौजूदा सरकार में जितने भी मुख्य सचिव( chief Secretary) रहे है। उनके साथ काम करने का अनुभव अच्छा रहा। उन्हें किसी से भी कोई नाराजगी नहीं है। प्रशासनिक फेरबदल समय-समय पर किया जाता है, इसमें कोई खास बात नहीं है। इन में कई अपना कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत हुए और कुछ को भविष्य में बेहतर अवसर भी मिले। जाहिर है गुरुवार को कैबिनेट की बैठक( cabinet meeting) के बाद राम सुभाग सिंह ने मुख्य सचिव का पद छोड़ दिया था । इसके बाद देर रात हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से आरडी धीमान को मुख्य सचिव पद पर नियुक्त किया गया।तीन वरिष्ठ अफसरों को प्रदेश सरकार की ओर से प्रधान सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया है। आरडी धीमान दिसंबर 2022 में अपने पद से सेवानिवृत्त होंगे।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: 977 करोड़ की 18 परियोजनाओं को मिली मंजूरी, 3793 को मिलेगा रोजगार

बागवानों के मुद्दे को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार बागवानों को राहत देने का काम कर रही है। सरकार बागवानों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जीएसटी में जो बढ़ोतरी हुई है, उससे भी बागवानों को राहत दी गई है। सरकार एचपीएमसी की तरफ से 6 फ़ीसदी जीएसटी का वहन करेगी। उन्होंने कहा कि बागवानों को जो भी समस्याएं आ रही हैं, सरकार उन्हें सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार युवाओं के कौशल उन्नयन के लिए दृढ़ प्रयास कर रही है, ताकि उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में रोज़गार और स्वरोज़गार के अधिक अवसर प्राप्त हो सकें। प्रदेश सरकार राज्य के युवाओं के कौशल विकास और सुधार के लिए हर सम्भव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि वे बेहतर तरीके से अपनी आजीविका अर्जित कर सकें।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है