Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

हिमाचल में चुनावी साल.. मां चामुंडा से सीएम जयराम ठाकुर ने मांगा यह आशीर्वाद

नंदीकेश्वर धाम श्री चामुंडा में किया कंजक पूजन, राधा स्वामी सत्संग परौर में नवाया शीश

हिमाचल में चुनावी साल.. मां चामुंडा से सीएम जयराम ठाकुर ने मांगा यह आशीर्वाद

- Advertisement -

धर्मशाला। चैत्र नवरात्र (Chaitra Navratri) के समापन पर रविवार को सीएम जयराम ठाकुर ने नंदीकेश्वर धाम श्री चामुंडा में कंजक पूजन किया। मंदिर प्रशासन से एसडीएम (SDM) शिल्पी वेक्टा और सहायक अभियंता शमशेर मन्हास ने सीएम का स्वागत किया। सीएम ने कंजक पूजन (kanjak Poojan) कर और यज्ञशाला में पूर्णाहुति डालकर चैत्र नवरात्र का समापन किया। सीएम ने मंदिर में लंगर का प्रसाद भी ग्रहण किया। नवरात्र (Navratri) के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक रिजर्व पुलिस तथा 15 अतिरिक्त गृह रक्षक लगाए गए थे। नौ दिन तक आचार्य बालकराम की अगुवाई में 31 विद्वान पंडितों ने हवन यज्ञ किया। मुख्य यजमान राम कृष्ण रवि दत्त ने नौ दिन तक यज्ञशाला में गायत्री पाठ, रुद्र भागवत पुराण, रामायण पाठ, देवी भागवत और रुद्राभिषेक आदि धार्मिक अनुष्ठान किए। मंदिर अधिकारी (Temple Officer) ने बताया कि नवरात्र के दौरान 12 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम ठाकुर बोले, AAP वालों यह पंजाब नहीं…सिराज है

आने-जाने वाले रास्ते पर पुलिस (Police) बल तैनात किया गया था। यज्ञशाला में पूर्णाहुति के बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) से मुख्य पुजारी ओम व्यास और यशपाल शर्मा ने विधिवत पूजा-अर्चना करवाई। मां के आशीर्वाद के रूप में उन्हें मां की चुनरी भेंट की। उनके साथ विस अध्यक्ष विपिन परमार, नगरोटा (Nagrota) के विधायक अरुण कुमार कूका, वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर, न्यासी मुनीष सूद, मनु, विनय शर्मा, अनिल नाग, मैदान गोस्वामी के अतिरिक्त मंदिर कर्मचारी सुरेंद्र दीक्षित, कनिष्ठ अभियंता यशपाल शर्मा और राकेश आदि मौजूद रहे।

सीएम बोले बेहतर कार्य के लिए समाज को भी आना चाहिए आगे

सीएम जयराम ठाकुर ने राधा स्वामी सत्संग में शीश नवाया और प्रदेश की भलाई की कामना की। सीएम जयराम ठाकुर के साथ विधानसभा अध्य्क्ष विपिन सिंह परमार (Vipin Singh Parmar) व अन्य बीजेपी नेता मौजूद रहे। वही, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि खुशी है कि मां चामुंडा (Maa Chamunda) के दर्शन करने का शौभाग्य मिला है, साथ में पूजा भी की है। सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि पूरे देश में कोविड का दौरा खत्म हो रहा है। देवी-देवताओं से यही प्रार्थना की आगामी समय में हम सामान्य जीवन जिये, उन्होंने कहा कि राधा स्वामी सत्संग में जाकर भी दर्शन किए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि राधा स्वामी सतसंग का बेहतर कार्य किया जा रहा हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बेहतर कार्य के लिए समाज को भी आगे आना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है