Covid-19 Update

57,024
मामले (हिमाचल)
55,536
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,596,442
मामले (भारत)
96,625,755
मामले (दुनिया)

#JaiRam बोले- राष्ट्रपति की मंजूरी को भेजा जाएगा धार्मिक स्वतंत्रता कानून

चौड़ा मैदान में संविधान निर्माता भीम राव अंबेडकर को अर्पित की श्रद्धांजलि

#JaiRam बोले- राष्ट्रपति की मंजूरी को भेजा जाएगा धार्मिक स्वतंत्रता कानून

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा लाए धार्मिक स्वतंत्रता कानून को राष्ट्रपति (President) की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने शिमला के चौड़ा मैदान स्थित संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मीडिया से बातचीत में कही। सीएम ने कहा कि हिमाचल धार्मिक स्वतंत्रता कानून लाने वाला पहला राज्य है। इस मामले में राज्य सरकार लोगों की भावनाओं की कदर करती है और जिसे देखते हुए सरकार ने कानून लाया है। लेकिन कानून को राष्ट्रपति की मंजूरी प्राप्त होनी जरूरी है, जिसके लिए यह राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद इसे हिमाचल में लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को लेकर क्या बोले #CMJaiRamThakur-जानिए

 

 

कोरोना (Corona) को लेकर सीएम जयराम ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। कोरोना के जो मरीज होम आइसोलेट (Home Isolate) कोरोना मरीजों का पूरा ख्‍याल रखा जा रहा है। इन मरीजों से चिकित्‍सक रूटीन में बात भी कर रहे हैं व उन्‍हें जरूरी सुझाव भी दे रहे हैं। होम आइसोलेट मरीजों को तबीयत खराब होने पर अस्‍पताल में शिफ्ट करने के लिए वाहनों की व्‍यवस्‍था की जाएगी। जिला शिमला ( Shimla Distt) के रोहड़ू उपमंडल के टिक्कर इलाके के गुजांदली गांव में हुए भीषण अग्निकांड ( Fire) पर सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को प्रभावितों की हर संभव मदद करने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही कहा गया है कि आग लगने का करण क्या रहा इसका भी पता लगाया जाए। उन्होंने कहा कि सर्दियों में लोगों को आग के प्रति पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। गुजांदली गांव में में 16 कमरे जल कर राख हो गए हैं और 9 परिवार भी बेघर हुए हैं।

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेट #Covid मरीजों के हित में #Jairamgovt ने लिया बड़ा फैसला-जानिए

 

 

सीएम जयराम ठाकुर ने भारतीय संविधान के निर्माता और स्वतंत्र भारत के प्रथम कानून मंत्री डॉ. भीवराव अम्बेडकर की 64वीं पुण्य तिथि पर आज अम्बेडकर चौक शिमला में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। सीएम ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर के विचार और आदर्श देश के करोड़ों लोगों का मार्गदर्शन करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में उत्कृष्ट योगदान के अतिरिक्त डॉ. अम्बेडकर दलित क्रांति के पथप्रदर्शक भी थे। शहरी विकास और कानून मंत्री सुरेश भारद्वाज, नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल, डीसी शिमला आदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक मोहित चावला और विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्तियों ने संविधान निर्माता को पुष्पांजलि अर्पित की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है