Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

कांग्रेस नेता एक दूसरे की जड़ें काटने में लगे, उपचुनाव पर जयराम ने कही बड़ी बात

कहा, मैं देश का पहला सीएम जिसका अधिकतर कार्यकाल कोविड में गुजरा

कांग्रेस नेता एक दूसरे की जड़ें काटने में लगे, उपचुनाव पर जयराम ने कही बड़ी बात

- Advertisement -

बिलासपुर। हिमाचल ही नहीं पूरे देश में कांग्रेस (Congress) बिखराव के दौर से गुजर रही है। कांगेस के कई नेता हैं जो कि एक-दूसरे की जड़ें काटने में लगे हुए हैं। आगे भी कांग्रेस का यही हाल रहने वाला है। यह बात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) के स्वागत के लिए बिलासपुर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कही। जयराम ठाकुर ने परिधि गृह में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार का साढ़े 3 वर्ष का कार्यकाल कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कठिन दौर के बावजूद शानदार रहा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि मैं देश का पहला सीएम हूं जिसका अधिकतर कार्यकाल कोविड (Covid) में गुजरा है। फिर भी हम हिमाचल को कोविड के संकट से बाहर निकलते हुए देख रहे हैं और साथ ही अब कोविड का कहर भी कम होता जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा और सीएम जयराम ठाकुर में हुई राजनीतिक चर्चा, उपचुनाव पर भी मंथन

जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड के कारण कई काम रुक गए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण ही धर्मशाला इन्वेस्टर मीट (Dharamshala Investor Meet) के कार्य सही ढंग से सिरे नहीं चढ़ पाए हैं। उन्होंने कहा कि एक महीने में ही साढ़े 13 हजार करोड़ की ग्राऊंड सैरेमनी की गई थीए जबकि अभी भी 10 हजार करोड़ रुपए की ग्राऊंड सैरेमनी पैंडिंग पड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण कई बड़े प्रोजेक्ट लटक गए हैं। इसके बावजूद भी सरकार ने विकासात्मक कार्यों को गति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण पर्यटन व्यवसाय (tourism business) बुरी तरह प्रभावित हुआ है। प्रदेश सरकार द्वारा कोविड नियमों में दी गई छूट के बाद पर्यटन व्यवसाय पटरी पर आने लगा है। सीएम जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।


यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा ने अपने पुराने साथियों से की मुलाकात, चाय के साथ पकौड़ों का भी चखा स्वाद

उपचुनाव पर कही बड़ी बात

प्रदेश में उपचुनावों (BY- Election) को लेकर सीएम जयराम ने कहा कि पार्टी व सरकार इसके लिए पूरी तरह तैयार है। जयराम ठाकुर ने कहा कि अब उनका सीधा फोकस तीन चुनाव सीटों पर है, जिसमें दो विधानसभा व एक सांसद (MP) सीट को भी वह निश्चित तौर पर जीतकर बताएंगे। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल इस दौरान सरकार पर सवाल उठाएंगे, लेकिन सरकार व पार्टी विपक्ष के हर सवाल का मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि अभी तक उपचुनावों को लेकर किसी का नाम फाइनल नहीं किया गया है। चुनावी प्रक्रिया शुरू होते ही संगठन के स्तर पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए जाएंगे। प्रदेश में उपचुनावों को लेकर सीएम जयराम ने कहा कि पार्टी व सरकार इसके लिए पूरी तरह तैयार है। जयराम ठाकुर ने कहा कि अब उनका सीधा फोकस तीन चुनाव सीटों पर है

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है