हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

पीएम बनेंगे रथ यात्रा के साक्षी, हिमाचल के लिए होगा एक ऐतिहासिक पल: जय राम ठाकुर

सीएम ने कुल्लू में जाकर लिया कुल्लू में लिया पीएम के दौरे की तैयारियों का जायजा

पीएम बनेंगे रथ यात्रा के साक्षी, हिमाचल के लिए होगा एक ऐतिहासिक पल: जय राम ठाकुर

- Advertisement -

कुल्लू। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का 5 अक्टूबर को कुल्लू में दौरा कर रहे हैं। यह पहली बार होगा जब कोई पीएम अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा (International Kullu Dussehra) की ऐतिहासिक रथ यात्रा का हिस्सा बनने जा रहे हैं। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने कही। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने पीएम के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया। सीएमने कहा कि कुल्लू आगमन से पहले पीएम बिलासपुर में एम्स सहित अरबों रुपये की चार बड़ी परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे तथा लुहणू मैदान (Luhnu Maidan) में जनसभा को संबोधित करेंगे। जय राम ठाकुर ने बताया कि इसके पश्चात पीएम अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा की ऐतिहासिक रथ यात्रा में शामिल होंगे। रथ यात्रा में भाग लेने हेतु सहमति प्रदान करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए सीएम ने कहा कि पीएम हिमाचल की संस्कृति का सम्मान करते हैं और प्रदेश के प्रति उनका विशेष लगाव है।

यह भी पढ़ें:बिलासपुर के लुहणू मैदान पहुंचे जेपी नड्डा-सीएम जयराम, तैयारियों का लिया जायजा

सीएम ने कहा कि पीएम बिलासपुर (Bilaspur) में करीब 1471 करोड़ रुपए की लागत के एम्स तथा लगभग 140 करोड़ रुपए की लागत वाले देश के दूसरे हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा पीएम करीब 350 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल डिवाइस पार्क तथा 1692 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले पिंजौर-नालागढ़ फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग (Pinjore-Nalagarh Fourlane National Highway) का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने कहा कि ये प्रदेश के लिए केंद्र सरकार की ओर से बहुत बड़ी सौगात है। इस अवसर पर सीएम ने ढालपुर में रथ यात्रा के लिए तैयारियों के संबंध में जिला प्रशासन से फीडबैक लिया और उचित दिशा.निर्देश जारी किए। वहीं डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को 3 से 4 बजे के बीच कुल्लू दशहरा उत्सव की रथयात्रा में शामिल होंगे। दशहरा उत्सव में ऑडिशन के जरिए स्थानीय कलाकार प्रस्तुति देंगे। मलेशिया, यूक्रेन, रूस और भूटान के सांस्कृतिक दल (Cultural groups of Malaysia, Ukraine, Russia and Bhutan) भी दशहरा उत्सव में प्रस्तुति देंगे। सुरक्षा व्यवस्था में 2000 पुलिस जवान और होमगार्ड (2000 Policemen and Home guards) तैनात रहेंगे। रथ मैदान में सुरक्षा व्यवस्था इस बार पहले से अधिक कड़ी होगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम अलग.अलग थीम पर होंगे। एसपीजी के प्रोटोकॉल के जरिए लोगों को प्रवेश मिलेगा। सभी की गेट पर चेकिंग होगी। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, एचपीएमसी के उपाध्यक्ष राम सिंह, एपीएमसी अध्यक्ष अमर ठाकुर, राज्य विपणन बोर्ड के सलाहकार रमेश शर्मा उपस्थित रहे।

शैशर कोठी के तुंग वार्ड के सभी गांव वासी कुल्लू दशहरे के लिए हुए रवाना

शैशर कोठी के आराध्य देवता मनु ऋषि आज कुल्लू दशहरे के लिए रवाना हो गए। इनमें शैशर कोठी के तुंग वार्ड के सभी ग्रामीण भी रवाना हुए। इनमें कारदार प्रेम सिंह ठाकुर पालसरा आलम चंद ठाकुर भंडारी बुधराम घंटीदार सुंदर सिंह धामी जोगराज धामी पूर्ण चंद और मोहनलाल पुजारी हीरालाल शर्मा (Heera lal Sharma) गुर शंभू वार्ड मेंबर भादर सिंह बजंतरी खीमी राम इत्यादि आदि शामिल रहे। इस दौरान हजारों लोगों ने मनु ऋषि के दर्शन किए। मनु ऋषि शैशर न्यूली सैंज शलसाड़ लारजी पुराने रास्ते होकर आऊट भुंतर कुल्लू पहुंचेंगे और मनु ऋषि का डीसी कुल्लू ऑफिस के सामने गेट के साथ ही मनु ऋषि का स्थान है। देश व प्रदेश से लोग मनु ऋषि के दर्शन करने पहुंचते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है