Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

जयराम बोले: निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग योजनाओं को निर्धारित समय पर पूरा करें

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सीएमडी एसएस संधु ने जयराम ठाकुर से की भेंट

जयराम बोले: निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग योजनाओं को निर्धारित समय पर पूरा करें

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) से सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National highway authority of india) के सीएमडी एसएस संधु ने भेंट की। इस अवसर पर सीएम जयराम ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मुख्य प्रबंध निदेशक को प्रदेश में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग योजनाओं का कार्य निर्धारित समय अवधि में पूर्ण करना सुनिश्चित करने को कहा। जयराम ठाकुर ने कहा कि विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) इस तरह से तैयार की जानी चाहिए कि पारिस्थितिकी को कम से कम नुकसान हो। उन्होंने कहा कि पठानकोट-मंडी, कांगड़ा-शिमला फोरलेन परियोजनाओं का कार्य इन सड़कों पर यातायात की आवाजाही को देखते हुए निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए विशेष बल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बद्दी-पिंजौर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए पर्याप्त धन की उपलब्धता सुनिश्चित की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः #Himachal में व्यापारियों को मार्केट फीस से मिल सकती है राहत

 

जय राम ठाकुर ने कहा कैथलीघाट शिमला के फोरलेन परियोजना के कार्य में तेजी लाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों को मुआवजा प्रदान करने और कार्य के अनुमोदन पर विशेष बल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के कारण भवनों और अन्य अधोसंरचना को हुए नुकसान के लिए पर्याप्त मुआवजा दिया जाना चाहिए। जयराम ठाकुर ने कहा कि किरतपुर-मंडी फोरलेन परियोजना के निर्माण में ठेकेदारों द्वारा काम के लिए मजदूरी में अनियमितता के मुददे को भी उठाया है। उन्होंने निर्माण कंपनियों को पैकेज आधार पर लक्ष्य देने का सुझाव दिया, ताकि कार्य शीघ्रता से पूर्ण हो सके। सीएम ने मनाली पुल के निर्माण में हो रहे विलंब पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह पुल अटल टनल की ओर जाने और पर्यटन तथा सामरिक दृष्टि से भी अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग विशेषकर मंडी-पठानकोट-कुल्लू का मुरम्मत कार्य सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: ऋण वसूली के लंबित मामलों को जल्द निपटाएं अधिकारी, सुरेश भारद्वाज ने दिए आदेश

एनएचएआई (NHAI) के सीएमडी एसएस संधु ने कहा कि बद्दी-पिंजौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग में नुकसान के लिए मुआवजा जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बद्दी-कुराली से राष्ट्रीय उच्च मार्ग परियोजना का कार्य शीघ्र आरंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग (NH) के रख-रखाव का मामला शीघ्र ही निपटाया जाएगा इसकी मुरम्मत के लिए धन राशि राज्य लोक निर्माण विभाग अथवा यह एनएचएआई को प्रदान की जाएगी। उन्होंने सीएम से सीएएलए को भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश देने का आग्रह किया ताकि निविदाएं शीघ्र आमंत्रित की जा सकें।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है