हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

सोलन में कांग्रेसी पार्षदों ने बीजेपी संग मिल मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ सौंपा अविश्वास प्रस्ताव

डीसी को थमाने के बाद गए अज्ञातवास में, मौके पर मौजूद सांसद प्रतिभा सिंह भी नहीं रोक पाईं

सोलन में कांग्रेसी पार्षदों ने बीजेपी संग मिल मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ सौंपा अविश्वास प्रस्ताव

- Advertisement -

सोलन। जैसे-जैसे चुनाव (Election) पास आ रहे हैं वैसे-वैसे कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लगती जा रही है। इसका असर सोलन में भी देखने को मिल रहा है। आशंका के अनुरूप चुनाव से ठीक पहले नगर निगम सोलन में पदों की खींचतान के कारण कांग्रेसी पार्षद दोफाड़ (Congress councilor) हो गए हैं। आलम यह है कि चार कांग्रेसी पार्षदों ने बीजेपी के साथ मिलकर बुधवार को नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर (Mayor and Deputy Mayor) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव डीसी को सौंपा है। इस फेहरिस्त में बीजेपी की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सात और कांग्रेस के चार पार्षद शामिल हैं। हैरानी की बात है कि इस दौरान हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी मौजूद थीं। बावजूद इसके भी वह कांग्रेसी पार्षदों को ऐसा करने से रोक नहीं सकीं। अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) लाने वाले कांग्रेसी पार्षदों में से वार्ड नंबर सात से पार्षद पूजा, वार्ड नं-10 के पार्षद -17 ईशा, वार्ड नं-4 से पार्षद संगीता और वार्ड नंबर-17 से सरदार सिंह ठाकुर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:हर्ष महाजन के बाद अब कांग्रेस के अन्य आठ युवा पदाधिकारियों ने भी थमाया इस्तीफा

इसी के साथ बीजेपी के पार्षद शैलेंद्र गुप्ता, सुषमा शर्मा, कुलभूषण गुप्ता, रेखा साहनी, मीरा आनंद व सीमा (Shailendra Gupta, Sushma Sharma, Kulbhushan Gupta, Rekha Sahni, Meera Anand and Seema) शामिल हैं। जानकारी के अनुसार डीपी को अविश्वास प्रस्ताव के बाद पार्षद अज्ञातवास में चले गए हैं। सोलन नगर निगम के चुनाव के समय कांग्रेस को बहुमत मिला था। इसके बाद आपस में ही पदों को लेकर एक समझौता किया गया था। यह जब हुआ था तो उस समय बड़े नेता भी मौके पर ही मौजूद थे। इस समझौते में निश्चित हुआ था कि नगर निगम के डिप्टी मेयर पद पर पांच साल के अंतराल में कांग्रेस के तीन पार्षदों को मौका दिया जाएगा।

वहीं उस समय वार्ड नंबर-14 से पार्षद राजीव कुमार कौड़ा को कांग्रेस ने अपनी तरफ से डिप्टी मेयर का उम्मीदवार बनाया उस समय 14 नंबर वार्ड से पार्षद बने राजीव कुमार (Rajiv Kumar) कौड़ा को कांग्रेस ने अपनी ओर से डिप्टी मेयर का उम्मीदवार बनाया। वहीं 15 माह बीत जाने के बाद दूसरे दावेदारों के दवाब में राजीव ने पार्टी स्तर रिजाइन कर दिया। इसके बाद दूसरे दावेदार विधायक कर्नल धनीराम शांडिल के पास पहुंचे। बैठक के दौरान 7 नंबर वार्ड से कांग्रेस की पार्षद पूजा के नाम पर करीब सहमति बन गई लेकिन अब 11 नंबर वार्ड के पार्षद अभय ने भी इस पद पर अपनी दावेदारी जताई। इससे एक बार फिर मामला उलझ गया। आखिर आज कांग्रेस के 4 पार्षदों ने विद्रोह कर भाजपा के साथ मिलकर अपनी ही पार्टी के मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है