Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली का निधन, सोनिया व राहुल गांधी ने जताया शोक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली का निधन, सोनिया व राहुल गांधी ने जताया शोक

- Advertisement -

हिमाचल कांग्रेस के कद्दावर नेता  और पूर्व मंत्री जीएस बाली अब इस दुनिया में नहीं रहे। देर रात दिल्ली स्थित AIIMS में उन्होंने अंतिम सांस ली। वरिष्ठ नेता बाली काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका AIIMS  में इलाज चल रहा था.। लेकिन, शुक्रवार देर शाम उनकी तबीयत काफी ज्यादा खराब हुई और उन्होंने दुनिया अलविदा कह दिया। जीएस बाली के पार्थिव शरीर को एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली से कांगड़ा लाया जाएगा। रविवार को उनका पार्थिव शरीर ओबीसी भवन नगरोटा बागवां 10 बजे से 2 बजे तक अंतिम दर्शनों के लिए रखा जायेगाऔर उसके बाद  अंतिम संस्कार चामुंडा नन्दिकेश्वर धाम में किया जाएगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जीएस बाली के निधन पर शोक जताया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीएस बाली के पुत्र रघुबीर बाली के साथ फोन पर बात कर उनके निधन पर शोक जताया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ राजेश शर्मा ने पूर्व मंत्री जीएस बाली के निधन पर दुख प्रकट किया है और साथ ही दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

27 जुलाई 1954 को जन्मे जीएस बाली नगरोटा बगवां से चार बार विधायक और दो बार मंत्री रहे। बाली 1990 से 1997 तक कांग्रेस के विचार मंच के संयोजक, सेवादल के अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव जैसे पदों पर रहे। वर्ष 1998 में वह पहली बार नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। इसके बाद लगातार 2003, 2007 और 2012 में यहां से जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे। 2003 और 2007 में वह मंत्री रहे।

कांग्रेस के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के निधन के बाद एक और कद्दावर नेता का निधन होने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मंडी उपचुनाव में वह बतौर प्रभारी थे, लेकिन उसके बाद से वह अस्स्वस्थ चल रहे थे। बताया जा रहा है कि एम्स में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। शुक्रवार रात को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई, इसके बाद उन्होंने अंतिम सांस की। , जीएस बाली के निधन की ख़बर से नगरोटा बगवां, कांगड़ा समेत समूचे हिमाचल प्रदेश में शोक की लहर है। पूर्व मंत्री बाली के चाहने वाले तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलते ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे।

उधर सीएम जयराम ठाकुर ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन एवं बीजेपी के सभी प्रदेश पदाधिकारियों ने पूर्व मंत्री एवं हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया, उन्होंने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा दुःख की इस घड़ी में शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है