हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

सुजानपुर में मुकेश का तंज: कुछ दिन बाद सीएम गुनगनाएंगे कि “कोई लौटा दे मेरे बीते हुए दिन”

धूमल के हल्के सुजानपुर में कांग्रेस ने भरी चुनावी हुंकार, जयराम सरकार पर बोला जमकर हमला

सुजानपुर में मुकेश का तंज: कुछ दिन बाद सीएम गुनगनाएंगे कि “कोई लौटा दे मेरे बीते हुए दिन”

- Advertisement -

सुजानपुर। हिमाचल कांग्रेस ने गुरुवार को पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) के हलके सुजानपुर (Sujanpur) से विधानसभा चुनाव की हुंकार भर दी है। कांग्रेस ने सुजानपुर में जन संकल्प रैली का आयोजन किया। इस रैली में छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्लाए पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा सहित हिमाचल के सभी बड़े नेता शामिल हुए। इस जनसंपर्क रैली में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने भी बीजेपी नेतृत्व पर जमकर निशाने साधे और कहा कि बीजेपी लोगों को बांटने की राजनीति करती हैए जबकि कांग्रेस पार्टी सांप्रदायिक सद्भावना और भाईचारे में यकीन रखती है। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल की जा चुकी है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर हिमाचल में भी सबसे पहले ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल की जाएगी। उन्होंने कहा कांग्रेस हिमाचल में हितों की पैरवी करेगी और हर वर्ग को न्याय प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें:मोदी रैली पर मुकेश और राजेंद्र का तंज, कहा- जनता ही नहीं देवता भी नाराज

शुक्ला ने थपथपाई राजेंद्र राणा की पीठ

राज्यसभा सांसद और हिमाचल के प्रभारी राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) ने इस कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटने पर विधायक राजेंद्र राणा की पीठ थपथपाई और कहा कि कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य प्रदेश का सर्वांगीण विकास करना है और समाज में अंतिम कतार में खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं के लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा केवल कांग्रेस ही सुशासन दे सकती है और हर वर्ग के हितों की रक्षा कर सकती है।

Himachal-Congress-1

Himachal-Congress-1

बीजेपी में जयराम सीएम बन सकते हैं तो कांग्रेस में कोई भी सीएम बन सकता है

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP Govt) के कार्यकाल में हिमाचल में 30 रुपए किलो आटा व 250 रुपए में तेल की बोतल मिल रही है। गैस सिलेंडर 1200 रुपए पहुंच गया है। इस सरकार ने तो दूध व छाछ पर भी टैक्स लगा दिया। उन्होंने सीएम जयराम (CM Jai Ram Thakur) पर तंज कसते हुए कहा कि अगर बीजेपी में जयराम ठाकुर सीएम बन सकते हैं। तो कांग्रेस में कोई भी सीएम बन सकता है। नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने अपनी सरकार के कार्यकाल में सिर्फ हेलिकॉप्टर उड़ाया और नाटियां डालीं। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर दो माह बाद किसी पेड़ के नीचे बैठ कर गुनगुनाएंगे कि कोई लौटा दे मेरे बीते हुए दिन। जो सीएम अपने गृह जिला में हवाई अड्डा नहीं बना सके, वह हमीरपुर-ऊना रेल लाइन कहां बिछा पाएंगे।

अल्का लांबा ने बताई अनुराग और धुमल की मंशा

जन संकल्प रैली (Jan Sankalp Rally) को संबोधित करते हुए कांग्रेस की मीडिया प्रभारी अलका लांबा (Alka lamba) ने कहा कि अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने पूरा जोर लगाया है कि उनके पिता पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को विधानसभा चुनाव में टिकट मिल जाए। वहीं प्रेम कुमार धूमल यह सपना देख रहे हैं कि उनका बेटा अनुराग हिमाचल का सीएम बन जाए। अल्का लांबा ने कहा कि बीजेपी नेता कांग्रेस को परिवारवाद सिखाते फिरते हैं, जबकि उनके अंदर पहले से ही परिवारवाद भरा पड़ा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता का बीजेपी से मोह भंग हो चुका है। जनता ने अब मन बना लिया है कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार को तख्त से उखाड़ फैंकना है। लोगों ने बहुत बर्दाश्त कर लियाए बहुत सह लिया। केंद्र के नेताओं पर निशाना साधते हुए अल्का लांबा ने कहा कि दिल्ली से नेता यहां आकर सिर्फ जुमलेबाजी कर वापस चल दिए।

राजेंद्र राणा बोले हमीरपुर बीजेपी जयराम को नहीं मानती अपना सीएम

सुजानपुर से कांग्रेस विधायक एवं पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा (Rajendra Rana) ने कहा कि यहां की जनता ने हमेशा मेरा साथ दिया है। बीजेपी को उपचुनाव में जनता ने सबक सिखाया है और अब विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है। इस निक्‍कमी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। वीरभद्र सिंह की सरकार में सुजानपुर का विकास हुआ है। हमीरपुर बीजेपी वाले जयराम ठाकुर को सीएम ही नहीं मानते हैं।

Himachal-Congress-2

Himachal-Congress-2

सुक्‍खू का आहवान-बीजेपी के झूठ व फरेब से लड़ने को हो जाएं तैयार

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रचार प्रसार समिति के अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू (Thakur Sukhwinder Singh Sukhu) ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के झूठ व फरेब से जनता व कांग्रेस को लड़ाई लड़नी है। उन्होंने जनता से इस लड़ाई में उनके साथ खड़े रहने का आह्वान किया। सुक्खू ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनते ही ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। कांग्रेस पार्टी 10 गारंटी को प्रदेश में लागू करेगी। महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। अमृत महोत्सव के नाम पर भाजपा की रैलियों में करोड़ों रुपये फूंके जा रहे हैं और कर्मचारियों को भीड़ इकट्ठी करने का टारगेट दिया जा रहा है अगर कर्मचारी भीड़ जुटाएंगे, भोजन की व्यवस्था करेंगे तो वह कार्यालय में काम क्या करेंगे।

जन संकल्प रैली में यह रहे मौजूद

जन संकल्प रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक एवं पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, पार्टी की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, पार्टी के सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली व तेजिंद्र सिंह बिट्टू सहित प्रदेश के आला कांग्रेस नेता व पार्टी के विधायक व पूर्व विधायक शामिल हुए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है