Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

फतेहपुर में आसान नहीं दिख रही कांग्रेस की राह, बाली से मिले टिकट के दावेदार

निजी पैलेस में बाली से की मुलाकात, भवानी पठानिया को टिकट का विरोध

फतेहपुर में आसान नहीं दिख रही कांग्रेस की राह, बाली से मिले टिकट के दावेदार

- Advertisement -

रविन्द्र चौधरी/फतेहपुर। हिमाचल (Himachal) के कांगड़ा (Kangra) जिला के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र (Fatehpur Vidhan Sabha) के उपचुनाव की आहट के बाद बगावत की स्वर उठने शुरू हो गए हैं। आज फतेहपुर में हुई कांग्रेस की बैठक से कई टिकट के दावेदारों ने किनारा पर फतेहपुर उपचुनाव (By-Election) के लिए बनाए प्रभारी पूर्व मंत्री जीएस बाली (Former Minister GS Bali) को जरूर अपना दुखड़ा सुनाया। लंबे समय से फतेहपुर से टिकट के प्रबल दावेदार निशवार सिंह, राघव पठानियां, बासु सोनी, गिरधर गोपाल व सूरजकांत ने कांग्रेस की बैठक से किनारा कर आज एक निजी पैलस में चुनाव प्रभारी एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीएस बाली से भेंट व अपना दर्द बयां किया।

यह भी पढ़ें: कार्यकर्ताओं की छाती और गाड़ियों पर ‘जय भवानी’, कांग्रेस का नाम और निशान गायब

उन्होंने स्वर्गीय सुजान सिंह पठानिया के बेटे भवानी पठानिया का विरोध करते हुए उन्हें टिकट ना देने व उनमें से एक को टिकट देने की अपील की है। इसके बाद उन्होंने फतेहपुर मे प्रेसवार्ता के दौरान भवानी पठानिया का विरोध करते हुए कहा कि भवानी पठानिया पार्टी के प्राथमिक सदस्य तक नहीं हैं। उन्होंने पहले कभी पार्टी की सेवा नहीं तो आज किस तरह टिकट पर अपना हक जमा रहे हैं। जब टिकट का समय आया तो भवानी पठानिया एक दम प्रकट हो गए। यह कोई परिवारिक हिस्सा नहीं जो बेटे को ही मिलना चाहिए। जो लंबे समय से पार्टी की सेवा कर रहे हैं, उनमें से किसी एक को टिकट मिल जाती तो आज उन्हें पार्टी में घुटन महसूस नहीं होगी।


यह भी पढ़ें: बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप की टेंशन खत्म, गृह क्षेत्र में उपजा विवाद सुलझा

वहीं, इससे पहले फतेहपुर उपचुनाव के लिए आज कांग्रेस द्वारा बनाए गए प्रभारी पूर्व मंत्री जीएस बाली के साथ कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता फतेहपुर पहुंचे। नेताओं ने फतेहपुर उपचुनाव के लिए प्रचार प्रसार का रोडमैप तैयार किया। इस दौरान यह साफ कर दिया गया कि भवानी पाठानिया ही कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। इस मौके पर कांग्रेस सह प्रभारी गुरकीरत सिंह, पार्टी अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore), नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri), आशा कुमारी, अजय महाजन के साथ अन्य वरिष्ठ नेता बैठक में मौजूद रहे। फतेहपुर प्रभारी जीएस बाली ने इस दौरान कार्यकर्ताओं से भी उनकी राय के बारे में भी जानकारी ली। इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दी जाएगी, जोकि निस्वार्थ लोगों की सेवा करने की भावना रखता हो।

 

 

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने इस दौरान महंगाई को लेकर सरकार को घेरा व पूर्व मंत्री जीएस बाली को दूरदर्शी नेता बताते हुए कहा कि बाली प्रदेश में अपने फैसलों ओर कार्य प्रणाली को लेकर हमेशा जाने जाते हैं। आज हम फतेहपुर आए हैं और स्वर्गीय सुजान सिंह पाठानिया के बेटे की जीत ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि उनके साथी सुजान सिंह पठानिया के निधन के बाद जिला कांगड़ा के फतेहपुर क्षेत्र में उपचुनाव होने जा रहे हैं, जिसके लिए उनके बेटे फ्रंटलाइनर के रूप में मौजूद हैं। जीएस बाली ने कहा कि बीजेपी पार्टी (BJP Party) से इस वक्त प्रदेश के लोग खासे परेशान हैं, क्योंकि बीजेपी कार्यकाल के दौरान जिस प्रकार से प्रदेश में महंगाई बढ़ती जा रही है, ऐसे में गरीब तबके के लोगों का जीना मुहाल हो गया है। जीएस बाली ने कहा कि आने वाले उपचुनाव में फतेहपुर के लोग बीजेपी को पटकनी देकर कांग्रेस को भारी मतों से जीत दिलवाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है