Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

भारत में कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, MP में लॉकडाउन बढ़ाया गया

तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं थम रहा कोरोना का कहर

भारत में कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, MP में लॉकडाउन बढ़ाया गया

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) और पाबंदियों के बावजूद भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं उस रफ्तार से ही रोजाना मौतों का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। कोरोना के कारण स्कूल, कॉलेज सहित कई शहरों और राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) भी लगाया गया है, लेकिन कोरोना की रफ्तार पर काबू नहीं पाया जा रहा है। कोरोना ने बीते 24 घंटों में देश के अब तक सारे रिकॉर्ड (Corona New Record) तोड़ दिए हैं।


यह भी पढ़ें: कोरोना इन इंडिया : 24 घंटे में आए 1 लाख 45 हजार केस, महाराष्ट्र में साप्ताहिक लॉकडाउन

इसके अलावा कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदियां भी बढ़ाई जा रही है। मध्य प्रदेश के कई शहरों में लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई है। एमपी के सभी शहरों में शनिवार और रविवार का वीकेंड लॉकडाउन है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने आज राज्य के सभी जिलों के प्रशासन के साथ वर्चुअली बैठक की। इसके बाद बड़वानी, राजगढ़, विदिशा जिलों के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू रहेगा। बालाघाट, नरसिंघपुर, सिवनी जिलों के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों और जबलपुर शहर में 12 अप्रैल की रात से 22 अप्रेल की सुबह तक 10 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा और इंदौर शहर, राऊ नगर, महू नगर, शाजापुर शहर और उज्जैन शहर और उज्जैन जिले (Ujjain District) के सभी शहरों में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाया गया है। अभिनेता सतीश कौल का भी कोरोना संक्रमण के चलते लुधियाना (Ludhiana) में निधन हो गया। सतीश कौल (Satish kaul Death) प्रसिद्ध पंजाबी और हिंदी फिल्मों के अभिनेता थे। उन्होंने करीब 300 फिल्मों में काम किया था।


यह भी पढ़ें: इस देश की पीएम ने बर्थडे पार्टी कर तोड़ा कोरोना का नियम, अब भरना पड़ेगा जुर्माना

बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 1 लाख 45 हजार से ज्यादा नए (Corona New Cases) मामले सामने आए हैं, जबकि 794 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है। 24 घंटे में भारत में कोरोना के 1 लाख 45 हजार 384 नए केस सामने आए हैं। इसके अलावा कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित (Corona Infected) 794 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 32 लाख 5 हजार 926 हो गई है। साथ ही पिछले 24 घंटे में 77 हजार 567 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। उधर, कोरोना (Corona) से रिकवर करने वालों की संख्या भी 1 करोड़ 19 लाख 90 हजार 859 हो गई है। इसके अलावा कोरोना मौतों (Corona Death) की बात करें तो देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख 68 हजार 436 पहुंच गई है। मौजूदा समय में देश में कोरोना के एक्टिव केस 10,46,631 हैं। इसके अलावा कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का आंकड़ा भी बढ़ा है। देश में अब तक 9 करोड़ 80 लाख 75 हजार 160 लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है