Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

दो बार नेगेटिव के बाद तीसरी बार Positive निकला व्यक्ति, बाइक पर पहुंचा Covid Center

दो बार नेगेटिव के बाद तीसरी बार Positive निकला व्यक्ति, बाइक पर पहुंचा Covid Center

- Advertisement -

सुंदरनगर। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मंडी जिला के सुंदरनगर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट (Corona report) दो बार नेगेटिव आने के बाद तीसरी बार पॉजिटिव पाई गई है। यही नहीं व्यक्ति को मंगलवार को सेंटर शिफ्ट किया जाना था, लेकिन वह स्वयं ही बाइक पर पुलिस सुरक्षा के साथ कोविड-19 सेंटर पहुंच गया। कोरोना पॉज़िटिव निकले सुंदरनगर (Sundernagar) के पुराना बाजार निवासी व्यक्ति का कहना है कि वह सुंदरनगर से कहीं बाहर नहीं गया। वह किसी भी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में नहीं आया जो किसी बाहरी राज्य से यहां आकर क्वारंटाइन हुआ हो। ऐसे में पहली दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद तीसरी पॉज़िटिव आने पर वह हैरान है। उन्होंने बताया कि वह 23 फरवरी को इराक से आए थे। इसके बाद पहले एक होटल में फिर होम क्वारंटाइन रहे। 24 जून और 8 जुलाई को कोरोना टेस्ट करवाया था। दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव (Report negative) रही। अब 7 अगस्त को वापस इराक जाना था। 3 अगस्त को नेरचौक मेडिकल कॉलेज जाकर टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट पॉज़िटिव निकली। हालांकि उनमें कोरोना से संबंधित कोई लक्षण भी नहीं हैं। घर के संयुक्त परिवार में पत्नी और बुजुर्ग मां के अलावा 3 व डेढ़ साल के दो बच्चे और भाई उनकी पत्नी और एक छोटा बच्चा है।

 

 

सरकार की अरोग्य सेतु ऐप भी सवालों के घेरे में

संक्रमित व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने सरकार के सभी निर्देशों का सख्ती से पालन किया हैं। फोन पर आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) डाउनलोड कर रखी है। जब भी उस पर चेक किया तो वहां पर उन्हें खतरे से दूर बताया गया है इसके बावजूद रिपोर्ट के पॉज़िटिव आने पर वे हैरान हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान वह सैकड़ों लोगों से मिल चुके हैं। अपने घर के साथ पड़ोसियों और बाजार में कई लोगों से मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि वे कभी सुंदरनगर के भोजपुर बाजार नहीं गए हैं। आधार केंद्र के कार्यालय में काम के सिलसिले में एक-दो बार गए हैं। संक्रमित व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन से मांग की है कि उनका कोरोना सैंपल फिर से लिया जाए।

यह भी पढ़ें: Una : जम्मू से लौटने के बाद घूमता रहा व्यक्ति, 16 को किया संक्रमित, होगी FIR

मामले को लेकर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ अविनाश पंवर ने बताया कि सुंदरनगर के पुराना बाजार निवासी से हुई बातचीत के आधार पर वह सैकड़ों लोगों से मिल चुका है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग क्षेत्र में पूरा डाटा खंगाल रही है। वहीं इस बारे में जब एसडीम सुंदरनगर राहुल चौहान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति की सारी कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है। एंबुलेंस देरी से आने के काऱण व्यक्ति ने स्वयं ही बाइक पर जाने की बात कही थी, जबकि मेडिकल कॉलेज प्रशासन से रिपोर्ट के संदर्भ में बात की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो व्यक्ति का फिर से सैंपल लिया जाएगा।

नेरचौक मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब का कर्मी निकला पॉजिटिव, दो दिन के लिए बंद की लैब

 

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के नेरचौक में लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज में स्थित कोरोना जांच की इकलौती लैब को अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। लैब अटेंडेंट के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लैब को नियमों के तहत अगले दो दिनों के लिए बंद किया गया है। बता दें कि यह मंडी जिला की इकलौती आरटी-पीसीआर लैब (RT-PCR Lab) है जहां पर मंडी, कुल्लू और लाहुल स्पीति जिलों के सैंपल जांच के लिए आते हैं। यहां जांच के लिए आए 500 सैंपल अब लटक गए हैं। वहीं, लैब में आने वाले सैंपल अब जांच के लिए हमीरपुर या फिर शिमला भेजने का निर्णय लिया गया है, ताकि कोरोना (Corona) संभावितों के सैंपल की सही ढंग से समय रहते जांच की जा सके। लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डा. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लैब अटेंडेंट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है जिसके बाद लैब को एहतिआतन दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अब मंडी जिला के सैंपल जांच के लिए हमीरपुर या शिमला भेजे जाएंगे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है