Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

Himachal में गर्भवती महिला सहित 14 लोग कोरोना पॉजिटिव, बिलासपुर में सामने आए 10 मामले

Himachal में गर्भवती महिला सहित 14 लोग कोरोना पॉजिटिव, बिलासपुर में सामने आए 10 मामले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना( Corona)का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। आज अब तक 14 मामले सामने आ चुके हैं। इन में बिलासपुर से 10 मामले सामने आए हैं जबकि चंबा में दो मामलों के साथ कुल्लू और सिरमौर में एक-एक मामला सामने आया है। कोरोना संक्रमितों में एक गर्भवती महिला भी शामिल है। इन 9 मामलों के साथ हिमाचल में कुल आंकड़ा 1323 हो गया है। अभी 350  एक्टिव केस हैं। अब तक 949 लोग ठीक हो चुके हैं।

बिलासपुर में 10 कोरोना पॉजिटिव

बिलासपुर में जो दस लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें सात लोग बंदला हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज में होम क्वारंटाइन थे। बता दें कि कुछ दिन पहले बंदला का एक युवक कोरोना पॉजिटिव (corona Positive) पाया गया था। जिसके बाद इस युवक के संपर्क में आए 55 लोगों को क्वारंटाइन किया गया था, आज सात कोरोना संक्रमित मामले उन्ही क्वारंटाइन किए गए लोगों में से पाए गए हैं। इसके अलावा बंदला स्थित हाइड्रो इंजीनियरिग कॉलेज परिसर में निर्माण कार्य में लगे मजदूर भी कोरेाना पाजिटिव पाए गए हैं। यह दोनों मजदूर हाइड्रो इंजीनियरिग कॉलेज (Hydro Engineering College) परिसर में ही उस मजदूर के साथ समूह में काम कर रहे थे जो कुछ समय पहले कोरोना पॉजिटिव आया था। इसके अलावा जिले में तीसरा कोरोना पॉजिटिव अमरपुर पनौली इलाके की रहने वाली एक महिला है। यह महिला दिल्ली (Delhi) से आई थी तथा इससे उक्त महिला का पति और बेटी भी कोरोना पॉजिटिव हैं इन सबको घुमारवीं में ही एक होटल में संस्थागत क्वॉरंटाइन केंद्र में रखा था। इन सभी लोगों को कोविड आयुर्वेदिक अस्पताल चांदपुर शिफ्ट किया जा रहा है।

 

चंबा में पांच साल की बच्ची सहित दो मामले

चंबा जिले में दो कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। नोएडा से लौटी सलूणी क्षेत्र की 29 वर्षीय युवती और पांच साल की बच्ची कोरोना संक्रमित निकली हैं।

सिरमौर में गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव

सिरमौर जिला के गोविंदगढ़ मोहल्ला की रहने वाली 23 साल की एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पाजिटिव आई महिला 9 माह की गर्भवती है। लिहाजा, रूटीन में महिला का कोविड टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया था। स्वास्थ्य विभाग को यह सैंपल पॉजिटिव मिला है। स्वास्थ्य विभाग संक्रमित महिला व उसके पति से ट्रेवल व कांटेक्ट हिस्ट्री के बारे में पूछताछ कर रहा है। वहीं बीएमओ डा. मोनीषा अग्रवाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है। उधर  जिला कांगड़ा में एक महिला सहित तीन लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इन में 64 वर्षीय रानीताल की रहने वाली महिला, खैरिया , जवाली निवासी 48 वर्षीय पुरुष, जसवां कोटला का 32 वर्षीय युवक शामिल है।

कुल्लू में 31 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव

कुल्लू जिला में कोरोना का नया मामला सामने आया है यह 31 वर्षीय युवक सूडान से 4 जुलाई को दिल्ली पहुंचा था और फिर अपने घर कलेहली लौटा था। युवक को प्रशासन की तरफ से होम क्वॉरेंटाइन किया गया था। युवक का तेगुबेहड़ अस्पताल में कोरोना टेस्ट लिया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Report Positive)  पाई गई। युवक के साथ कोरोना टेस्ट करवाने के लिए इसकी बहन भी अस्पताल में आई थी, जिसके चलते प्रशासन ने इसकी बहन को भी क्वॉरेंटाइन किया था। डीसी कुल्लू डॉक्टर रिचा वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि यह युवक के साथ दिल्ली से टैक्सी में ड्राइवर के साथ तीन अन्य लोग भी हिमाचल लौटे थे। जिनमें से एक व्यक्ति धर्मशाला एक मंडी से था। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस व्यक्ति की कांटेक्ट हिस्ट्री इन तीन लोगों के सिवाय इसकी बहन के साथ है। ऐसे में प्रशासन की तरफ से इसको कोविड.19 आइसोलेशन सेंटर आयुर्वेदिक अस्पताल कुल्लू रेफर किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है