Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

Solan में आज कोरोना ने मारा अर्द्धशतक, Himachal में 132 पहुंचा कोरोना पॉजिटिवों का आंकड़ा

Solan में आज कोरोना ने मारा अर्द्धशतक, Himachal में 132 पहुंचा कोरोना पॉजिटिवों का आंकड़ा

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में कोरोना मामलों को लेकर बुधवार का दिन बहुत ही खराब जा रहा है। आज सोलन जिला में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 50 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के साथ ही हिमाचल (Himachal) में आज कोरोना (Corona) के 132 नए मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें चंबा जिला से 24 कुल्लू में 17, ऊना से 16 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह से सिरमौर जिला में 10 कांगड़ा में 13 और मंडी में दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कांगड़ा जिला में जो कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive)  पाए गए हैं इनमें तीन सेना के जवान है। इन मामलों के साथ हिमाचल में कुल आंकड़ा 3629 पहुंच गया है। अभी 1264 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब: Covid-19 से पुलिसकर्मी पिता की मौत के एक दिन बाद सदमे से हुई बेटी की मौत

सोलन जिला में कोरोना के 50 नए मामले 

सोलन जिला बुधवार शाम कोरोना ने जिला सोलन में सीधा अर्द्धशतक लगाया है। जिला सोलन में एक साथ पांच स्थानों पर 50 मामले सामने आए हैं। जिसमें अकेले बद्दी क्षेत्र में 23 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा नालागढ़ में 7 मामले पाए गए हैं। इसके अलावा सोलन शहर में 7 नए मामले सामने आए हैं। जबकि परवाणु में दो और अर्की में 11 मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 47 की रिपोर्ट सीआरआई कसौली से आई है। जबकि 3 मामले अन्य प्रयोगशाला में पॉजिटिव पाए गए हैं।

कांगड़ा में 13 तो मंडी में सामने आए दो मामले

कांगड़ा जिला में आज 13 कोरोना मामले सामने आए हैं। यह कोरोना संक्रमित देहरा, थुरल, बैजनाथ, योल, अलिहाल,पालमपुर और लवान खड्ड से संबंधित हैं। इन कोरोना संक्रमितों में तीन सेना के जवान भी शामिल हैं। वहीं कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने जिला कांगड़ा का एक निजी अस्पताल में प्रशासन की कार्रवाई चल रही है। । जबकि नूरपुर उपमंडल के तहत पंजाहड़ा पंचायत के वार्ड सात में कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आने के बाद इस वार्ड को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसी तरह से जिला मंडी में दो मामले सामने आए हैं। जिसमें गांव पारगी का 37 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त संक्रमित बद्दी से घर आया था। वहीं जवाहर नगर में कोरोना पॉजिटिव मृतक की पत्नी भी संक्रमित पाई गई है।

 

चंबा के 24 मामलों का ब्यौरा

चंबा जिला में सामने आए 24 मामलों में से 13 मामले जिले के पुखरी ब्लॉक से हैं। जबकि दस मामले किहार ब्लॉक से सामने आए हैं। किहार ब्लॉक से संबंधित मामलों में एक 19 वर्षीय युवक जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री तमिलनाडु की बताई जा रही है। वहीं खैरी के समलेऊ का 36 वर्षीय पुरुष के अलावा खैरी में ही एक पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जोकि हाल ही में पांगी से लौटा है। वहीं छह सीआईएसफ के जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो अलग अलग शहरों से यहां आए थे। दूसरी ओर ब्लॉक पुखरी से 13 मामले आए हैं। इनमें लगभग सभी मामले धडोग मोहल्ले से हैं। इनमें एक 60 साल का पुरुष, 15 साल की महिला, 19 साल की महिला, 23 साल की महिला, 43 साल की महिला, 42 साल का पुरुषए 30 साल की महिला, 10 साल का पुरुषए 18 साल का पुरुषए 44 साल की महिला, 80 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, एक 38 वर्ष की महिला मोहल्ला कश्मीरी से हैं।

 

कुल्लू  से 17 कोरोना पॉजिटिव

कुल्लू ज़िला में बुधवार को 17 कोरोना मामले सामने आए हैं। डीसी कुल्लू डॉ रिचा वर्मा ने बताया कि यह सभी प्रवासी मजदूर हैं जो कृषि बागवानी के कार्य के लिए बाहरी राज्यों से यहां आए थे। यह सभी इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में थे। यह मज़दूर किसी भी स्थानीय व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए हैं। उन्होंने बताया कि इस तरह से अब जिला में कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है, जिनमें से 88 अभी उपचाराधीन है जबकि 32 लोग ठीक हो चुके हैं तथा उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। जबकि एक व्यक्ति जिला से बाहर जा चुका है।

यह भी पढ़ें: Sputnik-V: रूस की कोरोना वैक्सीन पर भी उठने लगे सवाल; US ने भी कही ये बड़ी बात

सिरमौर में 10 मामले कोरोना पॉजिटिव, 33 मिले नेगेटिव

जिला सिरमौर में बुधवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक 10 लोग पॉजिटिव  जबकि 33 नेगेटिव पाए गए हैं। इन दस मामलों में 22 से 52 वर्ष की आयु के आठ पुरुषों के अलावा एक 17 वर्षीय युवती, एक 52 वर्षीय महिला भी संक्रमित पाई गई हैं। बता दें कि मंगलवार को 43 सैंपल की जांच रिपोर्ट पैंडिंग थी। जिसमें 10 मामले पॉजीटिव निकले। रिपोर्ट के मुताबिक सिविल अस्पताल पांवटा साहिब 28 वर्षीय पुरुष व 52 वर्षीय महिला  पॉजिटिव  पाई गई है, जोकि नायब तहसीलदार कमरऊ के प्राथमिक संपर्क में आए थे। इसके अलावा 17 वर्षीय युवती निवासी सुरला, 28 वर्षीय पुरुष निवासी देवीनगर, 48 वर्षीय पुरुष निवासी देवी नगर पांवटा साहिब, 30 वर्षीय महिला निवासी एकता कॉलोनी पांवटा साहिब, 22 वर्षीय युवक निवासी साहू पांवटा साहिब और 53 वर्षीय पुरुष व्यक्ति निवासी शिलाई, 26 वर्षीय युवक निवासी कांडो, 24 वर्षीय युवक निवासी सहुला और 30 वर्षीय युवक निवासी पुरुवाला भी पॉजिटिव  पाए गए हैं। इनमें खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष के पीएसओ भी शामिल हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है