Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

हिमाचल: टिकट की दौड़ में शामिल बीजेपी नेता को अदालत ने सुनाई 18 माह की सजा

बीजेपी नेता तरसेम भारती को 8 साल पहले के मामले में सुनाई सजा

हिमाचल: टिकट की दौड़ में शामिल बीजेपी नेता को अदालत ने सुनाई 18 माह की सजा

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल में एक बीजेपी नेता को अदालत (BJP leader)  ने 18 माह की सजा सुनाई है। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य तरसेम भारती इस बार विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) में टिकट की दौड़ में भी शामिल था। लेकिन इससे पहले ही कोर्ट ने तरसेम भारती को 18 माह की सजा सुना दी। अदालत के इस फैसले के बाद अब उनके राजनीतिक करियर पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। कोर्ट ने यह फैसला मंगलवार को सुनाया। अदालत ने उन्हें आठ साल पहले के एक मामले में मंगलवार को सुनवाई के दौरान यह सजा सुनाई।

यह भी पढ़ें:चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो वायरल मामला: हिमाचल पुलिस ने आरोपी छात्रा के साथी को किया गिरफ्तार

यह मामला 15 अक्टूबर 2014 का है। जबकि वाकनाघाट में ग्रामीण शव यात्रा में हालड्ड वाला श्मशान घाट जा रहे थे। इसी बीच जब शव यात्रा (Funeral Procession) स्टोन क्रशर के नीचे से गुजर रही थी तो वहां पर पहाड़ी पर काम कर रही पोकलेन मशीन के ऑपरेटर से कुछ देर काम रोकने का आग्रह किया। लेकिन उसने काम जारी रखा। जिसके चलते पहाड़ी से बड़े पत्थर नीचे गिरने शुरू हो गए और उनकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। घटना के बाद स्टोन क्रशर के मालिक तरसेम भारती व पोकलेन ऑपरेटर (Poclain Operator) के खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में मुकदमा शुरू हुआ। जिसके आठ साल बाद आज मंगलवार को कंडाघाट की ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (फर्स्ट क्लास) ने अपना फैसला सुनाया।

अदालत ने तरसेम भारती (Tarsem Bharti) को लापरवाही से 2 लोगों की मौत का जिम्मेदार ठहराया और 18 माह की सजा का फैसला सुनाया। तरसेम भारती बीजेपी में अहम जिम्मेदारी निभा रहे हैं। वहीं, आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट की दौड़ में भी शामिल हैं। तरसेम भारती दलित नेता हैं और इस बार सोलन (Solan) विधानसभा सीट से उनकी दावेदारी मानी जा रही थी। बता दें कि तरसेम भारती ने एचपीयू से पढ़ाई की है और इसी दौरान वो छात्र राजनीति में एक्टिव रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है