Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

नवरात्र मेले की तैयारी को लेकर डीसी ऊना ने की समीक्षा बैठक, लंगर पर रोक जारी

माता चिंतपूर्णी मंदिर में असूज नवरात्र मेला 7 से 14 अक्तूबर तक चलेगा

नवरात्र मेले की तैयारी को लेकर डीसी ऊना ने की समीक्षा बैठक, लंगर पर रोक जारी

- Advertisement -

ऊना। जिला प्रशासन ऊना (District Administration UNA) ने शरद नवरात्र मेले (Navrati Fair) को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। छिन्नमस्तिका धाम मंदिर माता चिंतपूर्णी में आगामी 7 से 14 अक्तूबर तक आयोजित होने वाले असूज नवरात्र मेले की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को डीसी राघव शर्मा (DC Raghaw Sharma) ने बैठक की। डीसी राघव शर्मा ने बताया कि मेला के सफल आयोजन के लिए एसडीएम अंब को मेला अधिकारी, जबकि एसडीपीओ अंब को पुलिस मेला अधिकारी तैनात किया गया है। इसके अलावा उनकी सहायता के लिए चार कार्यकारी दंडाधिकारी तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की नन्ही परी ने जीता रियलटी शो का खिताब, पंजाब में हुआ था फिनाले का आयोजन

मेला को बांटा गया चार सेक्टर में

डीसी ऊना ने बताया कि मेला क्षेत्र को चार सैक्टरों में बांटा गया है। मेला क्षेत्र में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और होमगार्ड के लगभग 300 महिला और पुरुष कर्मी तैनात किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान स्पेशल टास्क फोर्स मेले की निगरानी करेगा। यदि कहीं कोई बच्चों से भीख मंगवाते हुए पकड़ा जाता है, तो उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। राघव शर्मा ने कहा कि माता के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं को दर्शन पर्ची लेनी होगी। दर्शन पर्ची के लिए शंभू बैरियर और चिंतपूर्णी सदन में रजिस्ट्रेशन काउंटर स्थापित किए जाएंगे। आवश्यकता पड़ने पर पंजीकरण काउंटरों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

उन्होंने बताया कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड अनुरुप व्यवहार और सुरक्षा उपायों की कड़ाई से अनुपालना करनी होगा। उन्होंने बताया कि मेला आयोजन में कोविड प्रोटोकॉल और एसओपी और दर्शनों के लिए समयावधि को लेकर जल्द ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मेला के दौरान लाउड स्पीकर, ढोल, नगाड़ों, चिम्टों के प्रयोग पर प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा लंगर लगाने और मंदिर में नारियल ले जाने पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है