Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन, रस्सियों से खींची गाड़ियां

कांग्रेस मुख्यालय से डीसी ऑफिस तक रोष रैली निकाली

पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन, रस्सियों से खींची गाड़ियां

- Advertisement -

शिमला। क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट के बावजूद देश में पेट्रोल-डीजल के दाम ( Petrol and diesel prices) आसमान छू रहे हैं। शनिवार को लगातार 12वें दिन इन उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हाल यह है कि पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर पहुंचने वाले है। पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ हिमाचल कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ मुखर है। युवा कांग्रेस, सेवा दल सहित कांग्रेस के अन्य संगठनों ने आज पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर शिमला ( Shimla) में अनोखा प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गाड़ी ( car) को रस्सी से खींचा।


यह भी पढ़ें: ट्रेनिंग पर बुलाए युवा पंचायत प्रतिनिधि, पर ट्रेनिंग करवाने वाले अधिकारी रहे नदारद

कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुख्यालय से डीसी ऑफिस तक रोष रैली निकाली और केंद्र सरकार को तुरंत बढ़ी कीमतों को कम करने की मांग की साथ ही प्रदेश सरकार से पेट्रोल डीजल में वेट कम करने की भी मांग की। कांग्रेस यंग ब्रिगेड, सेवा दल जिला शिमला अध्यक्ष वीरेंद्र बांश्टु ने कहा कि आज पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। अगर ऐसे ही कीमतें बढ़ती रही तो आने वाले समय मे सभी को ऐसे ही गाड़ियां खींचनी पड़ेगी। पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि से सब्जियों सहित अन्य खाने पीने के सामान की कीमतें बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करना चाहिए ताकि महंगाई पर लगाम लगाई जा सके। सरकार को महंगाई पर लगाम लगाने के लिए कदम उठाने चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो कांग्रेस महंगाई के खिलाफ आंदोलन जारी रखेगा।


ऊना में कांग्रेसियों ने की नारेबाजी

जिला कांग्रेस कमेटी ने किसान आंदोलन (Farmers Protest)के समर्थन और देश में बढ़ती महंगाई के मुद्दे को लेकर एमसी पार्क में जोरदार हल्ला बोल प्रदर्शन किया। एमसी पार्क में किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस जनों ने शहर भर में जोरदार रोष रैली निकालकर केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सदर के कांग्रेसी विधायक सतपाल सिंह रायजादा ( Congress MLA Satpal Singh Raizada)ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश के हर वर्ग को कुचलने पर आमादा हो चुकी है। किसानों पर जबरन बिल थोप कर उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया जा रहा है। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम आसमान छूने लगे हैं, जिसके चलते हर घर का बजट पूरी तरह से लड़खड़ा गया है। विधायक ने कहा कि पूर्व यूपीए सरकार के समय महंगाई को लेकर विरोध प्रदर्शन करने वाले बीजेपी नेता आज ढूंढने से भी नहीं मिल पा रहे। विधायक ने कहा कि आज कांग्रेस ने सरकार को चेताया है यदि अब भी केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार है सचेत ना हुई तो जल्द एक जन आंदोलन खड़ा करके सरकार का विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोक लुभावने वायदे करके सत्ता में आई भाजपा ने जनता के साथ विश्वासघात किया है और जनता इस विश्वासघात का हिसाब आने वाले चुनाव में जरूर चुकता करेगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है