हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल: जेसीसी की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी, कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश

हमीरपुर में हुई जेसीसी बैठक, चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के नियमित पदोनति आदेश जारी करने का किया आग्रह

हिमाचल: जेसीसी की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी, कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल के हमीरपुर जिला में डीसी हमीरपुर (DC Hamirpur) की अध्यक्षता में जेसीसी की बैठक (JCC Meeting) आयोजित की गई। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जिला स्तर पर आयोजित हुई जेसीसी की यह पहली बैठक थी। बावजूद इसके इस बैठक में कई विभागों के आला अधिकारी मौजूद नहीं हुए। जिस पर डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने नाराजगी जाहिर की और कड़ा संज्ञान लेते हुए बैठक में अनुपस्थित रहे अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस (Show Cause Notice) जारी करने के निर्देश दिए। इस बैठक में विभिन्न विभागों की तरफ से 50 विभिन्न मांगों पर विस्तृत चर्चा की गई। जल शक्ति विभाग में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के नियमित पदोनति आदेश जारी करने का भी आग्रह किया गया। नादौन में सरकारी पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है, यह बात भी मीटिंग में रखी गई। इसके साथ ही कई अन्य मुद्दे डीसी के समक्ष रखे गए। डीसी ने समस्याओं से संबंधित प्रश्नों के संदर्भ में संबंधित विभागों के अधिकारियों से भी जवाब तलब किया।

यह भी पढ़ें:शिमला जिला परिषद की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी, जारी किया कारण बताओ नोटिस

बैठक में 50 विभिन्न समस्याओं पर हुई चर्चा

वहीं जेसीसी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि जितने भी जल शक्ति विभाग (Jal Shakti Department) के पंप हाउस है वहां पर एक एक कुर्सी उपलब्ध करवाई जाए। यह मुद्दा सामने आया कि पंप हाउस में बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं है। बैठक में 50 विभिन्न समस्याओं से संबंधित मुद्दे रखे गए। एनजीओ भवन हमीरपुर के रखरखाव के लिए धन उपलब्ध करवाने की बात भी बैठक में रखी गई। सीएचसी बड़सर पीडब्ल्यूडी स्टोर और बड़सर में पीडब्ल्यूडी कॉलोनी के चारों ओर चारदीवारी का निर्माण करवाने संबंधी मुद्दा भी रखा गया। इस संदर्भ में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अवगत करवाया कि उक्त कार्य के निर्माण हेतु लोक निर्माण विभाग में 152500 जमा करवा दिए गए हैं।

 

बैठक में उठाई मांगों को एक माह में पूरा करने का दिया समय

वहीं, डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक (DC Hamirpur Devshweta Banik) ने बताया कि बैठक बहुत दिनों बाद हुई है तथा इस बैठक में कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को उठाया गया, जिनको पूरा करने का समय भी निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि एक माह के अंदर उनकी प्रोग्रेस रिपोर्ट भी मांगी जाएगी। इसके अलावा डीसी हमीरपुर ने कहा कि बैठक में विभागाध्यक्षों का ना पहुंच पाना दुर्भाग्यपूर्ण है तथा इस संदर्भ में उनसे जबावतलबी की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है