Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

बाहरी राज्यों से आए लोग सुन लें DGP की बात, ऐसा ना किया तो होगी कार्रवाई

बाहरी राज्यों से आए लोग सुन लें DGP की बात, ऐसा ना किया तो होगी कार्रवाई

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पुलिस के डीजीपी एसआर मरड़ी (DGP SR Mardi) ने कहा कि जो लोग बाहरी राज्यों से हिमाचल में आए हैं और अभी तक प्रशासन को सूचित नहीं किया है तो तुरंत सूचित करें। उन्हें क्वारंटाइन (Quarantine) में रखा जाएगा। अगर कोई व्यक्ति इस बात का छिपाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने पर कठोर धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा। वहीं, डीजीपी ने लोगों से भी आह्वान किया है कि अगर उनके आसपास कोई बाहर से आया है और उसने जानकारी नहीं दी है तो इसकी सूचना तुरंत संबंधित प्रशासन को दें। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्य से आने वाले व्यक्ति भी जिस जिला में जाना है, वहां का ही परमिट या पास लें। एक जिला का परमिट या पास लेकर दूसरे जिला में जाने जैसी बात ना करें। इससे जानकारी छिप सकती है।

यह भी पढ़ें: Corona संकट के बीच Himachal में सड़क पर पड़े मिले 500-500 के नोट,फिर जो हुआ पढ़े

डीजीपी ने कहा कि कुछ लोग क्वारंटाइन जंग कर रहे हैं, जोकि सही नहीं है। उन्हें क्वारंटाइन के आदेशों का कड़ाई से पालन करना होगा। उन्होंने घर में अकेले अलग कमरे में रहना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के मापदंड़ों को मानना होगा। अपने बर्तन अलग रखने हों। साथ ही घर में भी मास्क पहनना जरूरी है। उन्होंने कहा कि परवाणू में एक व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन से भागा है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। मडी में डॉक्टर की शिकायत पर एक व्यक्ति पर थूकने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। हमीरपुर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन ना करने पर तीन दुकानें सील की गई है। डीजीपी ने कहा कि बड़े अफसोस की बात है, लोग लाकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।


यह भी पढ़ें: किसानों के Account में सरकार डाल रही 6000 रुपए, योजना का लाभ उठाने के लिए पढ़ें ये खबर

डीजीपी ने कहा कि अगर किसी के पास कोई फेक न्यूज है तो वह हिमाचल फेक न्यूज वेब पोर्टल (Web Portal) पर भेज सकता है। उसकी सत्यता की जांच कर सरकारी पोर्टल पर सही स्थिति स्पष्ट की जाएगी। वहीं, 9816323469 फोन नंबर पर भी सूचित कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से ऑनलाइन हैकर के झांसे में ना आने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि इससे कई लोगों ने पैसा खो दिया है। पुलिस इस पर कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा डब्ल्यूएचओ के नाम पर भी गलत जानकारी दी जा रही है। लोगों को इसके प्रति भी सचेत रहना होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है