Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल में 1520 पूर्व सैनिकों को मिलेगी नौकरी, इस दिन से होंगे साक्षात्कार

पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय 1520 पदों के लिए पांच जनवरी से 23 फरवरी तक लेगा साक्षात्कार

हिमाचल में 1520 पूर्व सैनिकों को मिलेगी नौकरी, इस दिन से होंगे साक्षात्कार

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में 1520 पूर्व सैनिकों (Ex-Servicemen) को नौकरी (Jobs) मिलेगी। यह सभी पद शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग सहित कुल 68 विभागों में श्रेणी तीन और चार के भरे जाएंगे, जिसके लिए पांच जनवरी से 23 फरवरी तक साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा। इन साक्षात्कार में प्रदेश भर के पूर्व सैनिक भाग ले सकेंगे। यह पद पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय की ओर से भरे जाएंगे।


यह भी पढ़ें:हिमाचल में नौकरी का मौका, 150 पदों पर भर्ती के लिए इस दिन होंगे साक्षात्कार

पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय हमीरपुर (Directorate of Sainik Welfare Hamirpur) ने 1520 पदों को भरने के लिए पूर्व सैनिक रोजगार कक्ष हमीरपुर में साक्षात्कार (Interview)रखे गए हैं। यह जानकारी पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर मदनशील शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय विभिन्न पदों को भरेगा व हजारों पूर्व सैनिकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभिन्न पदों को वर्गों के अनुसार बांटा गया है और पूर्व सैनिकों की शैक्षिणक योग्यता भी निर्धारित की गई है।

इन श्रेणियों में भरे जाएंगे पद

लैब टेक्नीशियन के छह, मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नीशियन ग्रेड टू के 32, मल्टी रीहबिलटेशन ऑन वर्कर के तीन, ओटीए के 47, फामासिस्ट के आठ, फामॉसिस्ट (एलोपैथी) के 15, फामॉसिस्ट (आयुर्वेदिक) के 30, साइकोथैरेपिस्ट के तीन, रेडियोग्राफर के आठ, आरबीके मैनेजर का एक, सीनियर लेबोरेटरी सुपरवाइजर के तीन, टीबी हेल्थ विक्टरर्स का एक, वेटरनेरी फार्मासिस्ट के 39, कंप्यूटर असिस्टेंट के तीन, कंप्यूटर ऑपरेटर के दो, डॉटा एंट्री ऑपरेटर का एक, ड्राइंग मास्टर के 106, जेबीटी के 246, एलटी के 81, शास्त्री के 196, टीजीटी आर्ट 20, टीजीटी नॉन मेडिकल 38, टीजीटी मेडिकल 44 और पीजीटी (कॉमर्स) के 46 पद भरे जाएंगे। अकाउंटेंट के दो, अकाउंट क्लर्क के दो, जेओए अकाउंट के 38, एनएम का एक, स्टाफ नर्स के 46, ऑडियोमेट्रीशन के दो, ऑडियोमेट्रिक असिस्टेंट का एक, ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर के 11, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 170, कनसीलर के सात, कंसलटेंट के दो, डेंटल हाइजिनिस्ट का एक, डेंटल मशीन का एक, डिस्पेंसर के दो, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 11, जिला एडमिनिस्टेटिव कम प्रोग्रामर असिस्टेंट का एक, जूनियर टेक्नीशियन का एक और लैब असिस्टेंट के 10 पद भरे जाएंगे।

पीजीटी (अर्थशास्त्र) के तीन, पीजीटी (अंग्रेजी) के तीन, पीजीटी (हिंदी) के दो, पीजीटी (गणित) के छह, पीजीटी (इतिहास) का एक, पीजीटी (फिजिक्स) का एक, जूनियर कोच के छह, जूनियर ऑडिटर के सात, जूनियर एन्वायरमेंटल इंजीनियर का एक, जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट के दो, रेफ्रिजरेटर प्लांट ऑपरेटर का एक, जूनियर ऑडिटर का एक, जूनियर डाफ्ट्समैन के छह, जूनियर टेक्नीशियन फिटर के 14, लेजर कीपर के छह, पेट्रोल पंप अटेंडेंट का एक, पंप ऑपरेटर का एक, सेरिकल्चर इंस्पेक्टर के पांच, जेई (सिविल) 16, सिक्लड ग्राफ्टर का एक, सुपिरियर के तीन, टेक्निकल सुपरिंटेंडेंट के दो, मोटर व्हीकल का एक, जेओए आईटी के 92 और माइनिंग इंस्पेक्टर का एक पद भरा जाएगा। कुल 1,520 पद भरे जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है