Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

कोरोना का कहरः एक मई तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान, बुला ली Cabinet

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया निर्णय

कोरोना का कहरः एक मई तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान, बुला ली Cabinet

- Advertisement -

शिमला। राज्य में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति की समीक्षा के लिए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान 1 मई तक बंद रहेंगे। इस दौरान स्कूलों (Schools), कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के अध्यापकों को भी अवकाश रहेगा।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि फील्ड के क्रियाशील स्टाफ के स्थानांतरणों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने हाल ही में तीन जिलों का दौरा कर कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि 22 अप्रैल को कैबिनेट (Cabinet) की बैठक आयोजित कर कुछ और महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे, ताकि प्रदेश में इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।


यह भी पढ़ें: #HP_Corona: आज 1,696 केस, कांगड़ा में 526 तो सोलन में 308 मामले

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य के विभिन्न अस्पतालों में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने पर विशेषतौर पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने ऑक्सीजन और मेडिकल स्टाफ की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के लिए भी प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि नेरचौक मेडिकल कॉलेज, आईजीएमसी शिमला, जोनल अस्पताल धर्मशाला (Zonal Hospital Dharamshala), टांडा मेडिकल कॉलेज, सुंदरनगर अस्पताल सहित कई अस्पतालों में बिस्तरों व ऑक्सीजन आपूर्ति की क्षमता बढ़ाई जाएगी। कोविड मरीजों की देखभाल के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती के लिए भी प्रबंध किए जाएंगे। होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रह रहे कोविड संक्रमितों की उचित स्वास्थ्य देखभाल व अन्य सुविधाएं प्रदान करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है क्योंकि अधिकतर मरीज घरों पर ही उपचार की सुविधा प्राप्त कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें: 18 साल से ऊपर की उम्र वाले सभी लोगों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण अभियान को तेजी प्रदान की गई है और अभी तक 11.46 लाख लोगों को पहला टीका लगाया जा चुका है। जनसंख्या के अनुपात में प्रदेश टीकाकरण अभियान में देश में सातवें स्थान पर है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल, मुख्य सचिव अनिल खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान एवं जेसी शर्मा, स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हिमाचल के मिशन निदेशक डॉ. निपुण जिंदल और आईजीएमसी शिमला के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज बैठक में उपस्थित थे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है