Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

श्रीनगर में 2 साल बाद Encounter: एक जवान शहीद; हुर्रियत नेता के बेटे समेत दो आतंकी ढेर

श्रीनगर में 2 साल बाद Encounter: एक जवान शहीद; हुर्रियत नेता के बेटे समेत दो आतंकी ढेर

- Advertisement -

श्रीनगर। भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) की राजधानी श्रीनगर (Srinagar) में सोमवार रात 2 बजे से सुरक्षाबलों का आतंकियों के बीच जारी एनकाउंटर में दो आतंकियों को घेर लिया गया था। जिसके बाद अब खबर मिल रही है कि दोनों को मंगलवार दोपहर मार गिराया गया है। हालांकि, इस एनकाउंटर (encounter) में एक जवान शहीद (martyr) हो गया, जबकि चार घायल हो गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार मारे गए आतंकियों ने एक जुनैद सेहराई था, जो तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरपर्सन अशरफ सेहराई का बेटा है। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने उसके एक साथी को भी मार गिराया है।

सड़क पर उतरे लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया

बता दें कि दो साल बाद ये पहला मौका है, जब श्रीनगर में इस तरह की मुठभेड़ हुई है। इससे पहले करन नगर में एक एनकाउंटर हुआ था। एहतियात के तौर पर शहर में बीएसएनएल पोस्टपेड सेवा को छोड़ कर सभी मोबाइल इंटरनेट और सभी मोबाइल टेलीफोन सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: तालिबान ने दिया Pak को झटका: जम्‍मू-कश्‍मीर को India का आतंरिक मामला बताया

मिली जानकारी के अनुसार जब आतंकवादियों की ओर से कोई गोलीबारी नहीं हुई तो सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस बीच कुछ शरारती तत्व आतंकवादियों को मुठभेड़ स्थल से भगाने में मदद करने के लिए सड़कों पर उतर आए। उन्होंने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया है। शरारती तत्वों पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों ने अतिरिक्त जवानों को मौके पर बुला लिया है।

रविवार को हुई मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी मारे गए थे

हिंसक भीड़ को मुठभेड़ स्थल से दूर रखने के लिए सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे। इसमें कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। इससे पहले डोडा जिले के एक गांव में रविवार को मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए थे। आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था। मारे गए आतंकवादियों में एक की पहचान ताहिर उर्फ उकाब के रूप में हुई। वह पुलवामा का रहने वाला था। वह पिछले साल किश्तवाड़ में आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा की हत्या में शामिल था।

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है