Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मोटा पैसा आया अकाउंट में, बैलेंस चेक करने को ये करें

ईपीएफओ ने छह करोड कर्मचारियों के अकाउंट में डाले हैं पैसे

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मोटा पैसा आया अकाउंट में, बैलेंस चेक करने को ये करें

- Advertisement -

अगर आप नौकरीपेशा है और आपका पीएफ अकाउंट है तो आपके लिए खुशखबरी है। पीएफ काटने वाली संस्था (Employees’ Provident Fund Organization) कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ईपीएफओ ने कर्मचारियों (Employees) के अकाउंट में ब्याज के पैसे डाल दिए हैं। इससे छह करोड़ के आसपास कर्मचारियों को लाभ पहुंचा है। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने 22.55 करोड़ खाताधारकों के खाते में 8.50 प्रतिशत की दर से ब्याज के पैसे जारी किए है। सेवानिवृत्ति निधि निकाय ने ट्वीट कर बताया है कि वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 22.55 करोड़ खातों में 8.50 प्रतिशत ब्याज जमा कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-लोगों की पहली पसंद बनी ये कार, कीमत पांच लाख रुपए से कम

अब आपको करना क्या है,वो हम आपको विस्तार से बताएंगे। अगर आप (PF) पीएफ खाताधारक हैं और आपका मोबाइल नंबर आपके पीएफ खाते से लिंक्ड है, तो आप बिना यूएएन (UNN) नंबर के भी अपने पीएफ खाते के बैलेंस के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए पीएफ खाताधारक 011.22901406 नंबर पर मिस्ड कॉल करके अपने खाते का बैलेंस जान सकते हैं। इस नंबर पर मिस्ड कॉल करते ही कुछ समय के भीतर आपके रजिस्टर्ड नंबर पर आपका यूएएन नंबर और पीएफ खाते में उपलब्ध बैलेंस की जानकारी भेज दी जाती है।

कोई भी पीएफ खाताधारक ईपीएफओ (EPFO) की एसएमएस सुविधा का लाभ उठाकर भी अपने पीएफ खाते का बैलेंस जान सकता है, इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको 77382-99899 नंबर पर EPFOHO UAN लिखकर एसएमएस करना होगा, एसएमएस करते ही कुछ समय के भीतर आपके नंबर पर आपका यूएएन नंबर और पीएफ खाते में उपलब्ध बैलेंस की जानकारी भेज दी जाएगी। इसके अलावा कोई भी कर्मचारी बैलेंस चेक करने के लिए इस तरकीब को भी अपना सकता है। सबसे पहले पीएफ खाताधारक को https://passbook.epfindia.gov.in/MemberPassBook/Login वेबसाइट पर विजिट करना होगा,इसके बाद आपको अपने यूएएन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करना होगा. लॉग इन करने के बाद आप वेबसाइट पर जाकर अपने पीएफ खाते का बैलेंस जान सकते हैं ।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है