Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

हिमाचल में जहरीली शराब मामला: अब सोलन में मिली देसी अवैध शराब बनाने की सामग्री

आबकारी विभाग का अवैध शराब के कारोबारियों के विरूद्ध अभियान जारी

हिमाचल में जहरीली शराब मामला: अब सोलन में मिली देसी अवैध शराब बनाने की सामग्री

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में जहरीली शराब मामले में पुलिस सहित आबकारी विभाग अलर्ट हो गया है। अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ विभाग ने विशेष अभियान चलाया है। विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देने के लिए टीमों का गठन किया है। ऐसी ही एक टीम ने बीती रात सोलन जिला में भी अवैध शराब (Illegal liquor) निर्माण की सामग्री अपने कब्जे में ली है। यह जानकारी आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी यूनुस ने दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर अवैध शराब के कारोबारियों के विरूद्ध विभाग का अभियान जारी है। गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देने के लिए टीम का भी गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें:जहरीली शराब मामलाः एसआईटी व पुलिस ने चंडीगढ़ से दो और किए गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि 28 जनवरी, 2022 को हिमांशु पंवर उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी (Excise Department) सोलन (Solan) के नेतृत्व में जिला सोलन व बिलासपुर और बीबीएन, बद्दी के राज्य कर एवं आबकारी अधिकारियों की टीम द्वारा संदिग्ध स्थान गांव बलेचढ़ी, नजदीक गांव लोहारघाट, तहसील राम शहर, ग्राम पंचायत सौर, जिला सोलन में सायं 6.15 बजे अवैध शराब के निर्माण बारे सूचना मिलने पर जांच शुरू की गई। इसमें स्थानीय प्रधान व स्थानीय पुलिस की मदद से संदिग्ध इमारत की तलाशी ली गई। इस दौरान कई प्रकार की ऐसी सामग्री पाई गई, जिससे यह अंदेशा होता है कि इस इमारत में अवैध देसी शराब का विनिर्माण किया जाता है।

यह भी पढ़ें:जहरीली शराब केसः 6400 लीटर अवैध स्पिरिट पकड़ी, छापामारी जारी

 

 

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान उक्त इमारत से वीआरवी फूल्स लिमिटेड (VRV Fools Limited) के संतरा नामक ब्रांड के लेबल, खाली बोतलें, वीआरवी फूड्स लिमिटिड VRV Foods Limited के खाली डब्बे व ढक्कन, टेप रोल सहित वीआरवी फूड्स लिमिटेड मार्का फ्लेवरिंग एजेंट, जोकि देसी शराब बनाने में इस्तेमाल होते हैं, बैच पंचिंग मशीन, होलोग्राम प्लास्टिक ड्रम आदि बरामद किए गए। यह सब सामग्री सामान्य रूप से देसी शराब बनाने में प्रयोग होने का अंदेशा है। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम 2011 की धारा 39, 47 व 56 के उल्लंघन की शिकायत पुलिस थाना राम शहर में दर्ज करवाई गई है। यह कार्रवाई राज्य कर एवं आबकारी विभाग एवं पुलिस दल राम शहर थाना द्वारा गवाहों की मौजूदगी में संयुक्त रुप से पूरी की गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है