Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

बारिश ना होने पर इंद्र देवता के खिलाफ शिकायत दर्ज, जल्द होगी कार्रवाई

तहसीलदार ने डीएम को फॉरवर्ड की एप्लीकेशन

बारिश ना होने पर इंद्र देवता के खिलाफ शिकायत दर्ज, जल्द होगी कार्रवाई

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां गोंडा जिला में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में एक व्यक्ति ने बारिश के देवता इंद्रदेव के खिलाफ शिकायत पत्र दिया है। इतना ही नहीं इस पत्र को वहां के तहसीलदार कर्नलगंज ने कार्रवाई के लिए अग्रसारित भी कर दिया है। इंटरनेट पर ये शिकायत पत्र काफी वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें:यहां पुलिस ने निकाला गजब तरीका, रेड लाइट जंप करने वालों को “करीना” सिखाएंगी सबक

गौरतलब है कि गोंडा (Gonda) के करनैलगंज में काफी समय से बारिश नहीं हुई है। जिस कारण किसान काफी परेशान हैं। वहीं, शनिवार को गोंडा जिले में संपूर्ण समाधान दिवस पर जिले के एक किसान सुमित कुमार यादव ने तहसीलदार को शिकायत पत्र दिया। इस पत्र में किसान ने बारिश ना करने के लिए इंद्र देवता (Indra Devta) की शिकायत की और कार्रवाई की मांग की। वहीं, तहसीलदार ने भी बिना देखे ही मामला आगे भेज दिया। संपूर्ण समाधान दिवस की लगी मुहर वाला शिकायत पत्र इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। वहीं, तहसील प्रशासन ऐसे किसी पत्र को अग्रसारित ना करने की बात कह रहा है।

वायरल पत्र में सुमित कुमार ने लिखा है कि कई महीने से बारिश नहीं हो रही है और इससे लोग काफी परेशान हैं। बारिश ना होने के कारण लोगों की खेती पर असर पड़ रहा है। इस मामले में जल्द कार्रवाई की जाए। इस पत्र में कुछ अन्य लोगों के हस्ताक्षर और तहसीलदार की मुहर भी है।

वहीं, इस मामले में तहसीलदार (TehsilDar) नरङ्क्षसह नरायन वर्मा का कहना है कि उनके सामने ऐसा कोई मामला नहीं आया है। पत्र पर जो मुहर लगाई गई है, वे फर्जी है। उन्होंने बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायत को संबंधित विभाग के नाम से निर्देशित किया जाता है, ना कि अग्रसारित किया जाता है। ऐसे में ये पूरी तरह से कूटरचित है। उन्होंने बताया कि इसकी जांच करवाई जा रही है।

ये मामला देखकर आपको बॉलीवुड की फिल्म ओह माई गॉड की याद आ जाएगी। दरअसल, उस फिल्म में भी हीरो भगवान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाता है और कोर्ट का दरवाजा खटखटाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है