Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

#Farmer’s_Protest Live : किसानों को #Delhi आने की इजाजत मिली, सिंधु बॉर्डर से साथ चलेगी पुलिस

किसानों के सिंधु बॉर्डर पर पथराव की भी खबर

#Farmer’s_Protest Live : किसानों को #Delhi आने की इजाजत मिली, सिंधु बॉर्डर से साथ चलेगी पुलिस

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन (Farmer Protest) आज भी जारी है। सुबह सिंधु बॉर्डर पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई, यहां पुलिस ने किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे गए। इसी बीच पंजाब से चले किसानों को दिल्ली आने की इजाजत मिल गई है। किसान सिंधु बॉर्डर से दिल्ली आ सकेंगे, इस दौरान पुलिस की
टीम उनके साथ ही रहेगी। हालांकि इसी बीच किसानों के सिंधु बॉर्डर पर पथराव की भी खबर है।


 

आज सुबह ही किसानों के प्रदर्शन के कारण कई मेट्रो स्टेशन के गेट्स को बंद कर दिया गए। ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, श्रीराम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां, घेवरा स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार से 9 स्टेडियमों को अस्थायी जेलों में तब्दील करने की अनुमति मांगी थी। पंजाब और हरियाणा (Punjab and Haryana) से हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आज सुबह सिंधु बॉर्डर पर कुछ किसानों से बात की। पुलिस ने किसानों को वापस जाने की अपील की और कोरोना नियमों का पालन करने को कहा। हालांकि, किसान दिल्ली जाने पर अड़ गए हैं और पुलिस की बात नहीं मान रहे।

 

 

किसानों का कहना है कि हम दिल्ली जाकर रहेंगे चाहे कुछ भी हो जाए। सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है और हम दिल्ली के रामलीला मैदान में ही जाकर रुकेंगे। दिल्ली-बहादुरगढ़ हाईवे के पास टिकरी बॉर्डर पर भी इस समय काफी तनाव का माहौल है। पुलिस ने किसानों को दिल्ली में एंट्री करने से रोकने के लिए बैरिकेड के रूप में ट्रक खड़ा कर लगा रखा है। किसान इस ट्रक को हटाने के लिए ट्रैक्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

वहीं, अंबाला के एसपी राजेश कालिया ने कहा, “हमने शंभू बॉर्डर को पूरी तरह से बंद रखा हुआ है, आज हमें जानकारी मिली है कि पंजाब से भारी मात्रा में किसान संगठन जो कल नहीं जा पाए थे वो आज यहां से जाने की कोशिश करेंगे। हम आज भी कोशिश करेंगे कि वो यहां से दिल्ली की ओर कूच ना कर सकें।”

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है