Covid-19 Update

2, 85, 020
मामले (हिमाचल)
2, 80, 839
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,144,260
मामले (भारत)
529,736,539
मामले (दुनिया)

जबना चौहान की मुश्किलें बढ़ी, सरकारी सीमेंट का गबन करने के आरोप में FIR दर्ज

ग्राम पंचायत थरजून के सचिव तेज राम ने दर्ज करवाई शिकायत

जबना चौहान की मुश्किलें बढ़ी, सरकारी सीमेंट का गबन करने के आरोप में FIR दर्ज

- Advertisement -

मंडी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत थरजून की देश की सबसे कम उम्र की सरपंच एवं हाल ही में आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party)में शामिल हुई जबना चौहान पर सरकारी सीमेंट ( Government cement) का गबन करने के गंभीर आरोप लगे हैं। मामले में पुलिस थाना गोहर ( Police Station Gohar) ने पूर्व सरपंच जबना चौहान पर आईपीसी की धारा 406 और 409 के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि जबना चौहान के नाम देश की सबसे कम उम्र की सरपंच बनने का रिकॉर्ड है और उन्हें देश व प्रदेश की नामी हस्तियों द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें- अनूप केसरी के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद केजरीवाल व सिसोदिया ने कही ये बात

क्या है मामला

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायकर्ता ग्राम पंचायत थरजून के सचिव तेज राम पुत्र टेक चंद उम्र 38 वर्ष गांव व डाकघर मौवीसेरी तहसील चच्योट जिला मंडी ने पुलिस थाना गोहर में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायतकर्ता तेज राम के अनुसार ग्राम पंचायत थरजून के अंतर्गत वर्ष 2019 में मनरेगा के 14 सिंचाई टैंक स्वीकृत हुए थे। इन टैंकों के लिए 19 मई 2020 को सीमेंट लेने के लिए बिल फार्म पास करने के उपरांत सिविल सप्लाई कार्यालय थुनाग भेजा गया था। शिकायतकर्ता अनुसार इसका भुगतान 26 जून 2020 को सिविल स्पलाई थुनाग को ऑनलाइन माध्यम से कर दिया गया था। इसके उपरांत नई पंचायत कार्यकारिणी का गठन हुआ और प्रधान अंजना कुमारी व उप प्रधान डोला राम मार्च 2021 में सीमेंट लाने सिवल सप्लाई कार्यालय थुनाग गए। इस पर कार्यालय में बताया गया कि 14 सिंचाई टैंकों के कुल 986 बैग सीमेंट पूर्व प्रधान जबना चौहान ले गई है। इस पर जब पूर्व प्रधान जबना चौहान से वर्तमान प्रधान अंजना कुमारी ने बात की तो उन्होंने सीमेंट के बिल पंचायत में जमा कर देने की बात कही गई । लेकिन पूर्व प्रधान जबना चौहान ने ना ही सीमेंट और न ही बिल पंचायत में जमा करवाए हैं।

पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

मामले में सरकारी सीमेंट का गबन करने पर पूर्व प्रधान जबना चौहान पर पुलिस थाना गोहर ने आईपीसी की धारा 406 और 409 का एफआईआर दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुष्टि करते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि पुलिस थाना गोहर के तहत ग्राम पंचायत थरजून में सरकारी सीमेंट की सप्लाई को लेकर पंचायत की पूर्व प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है