Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

हिमाचल में आग का तांडव, तीन मंजिला मकान और आधार सेंटर जलकर हुए राख

कुल्लू के आनी और सिरमौर के शिलाई में हुए हादसे, लाखों की संपत्ति जलकर हुई राख

हिमाचल में आग का तांडव, तीन मंजिला मकान और आधार सेंटर जलकर हुए राख

- Advertisement -

आनी शिलाइ। हिमाचल के कुल्लू और सिरमौर (Sirmaur) जिला में आग ने लाखों की संपत्ति जला डाली। कुल्लू (Kullu) जिला के आनी में एक 6 कमरों का मकान जलकर राख हो गया। वहीं सिरमौर जिला में एक आधार केंद्र में आग लग गई। पहला मामला आनी से करीब 13 किलोमीटर दूर शवाड से सामने आया। यहां तीन मंजिला 6 कमरों के मकान (House) में सोमवार देर शाम आग (Fire) लग गई। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों (Fire Brigade) ने कड़ी मशकत के बाद आग पर काबू पाया। फायर स्टेशन आनी के इंचार्ज सूर्य प्रकाश नेगी ने बताया कि आग शवाड निवासी प्यारे चंद पुत्र कृष्ण चंद के मकान में लगी थी। मकान में चमन लाल और वीर सिंह की दुकान भी थी। जिनमे गता, कबाड़, सिलाई के धागे आदि रखे हुए थे। उन्होंने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया है और साथ लगते मकान को भी चपेट में आने से बचा लिया गया। वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही आनी से पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। तहसीलदार दलीप शर्मा ने बताया कि नुकसान हुआ हैए राजस्व विभाग मौके की रिपोर्ट तैयार करने के बाद पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: 4 गैस सिलेंडरों में हुआ धमाका, दो परिवारों का मकान जलकर राख

वहीं दूसरा मामला सिरमौर के विकास खंड कार्यालय शिलाई (Shillai) से सामने आया है। यहां आधार केंद्र (Aadhaar center) में अचानक आग लग गई। आग से 3 कंप्यूटर, 3 प्रिंटर, एक हिटिंग मशीन, एक लैपटॉप, टेबल फैन, सीसीटीवी कैमरे, आधार फिंगर प्रिंट मशीन, बेब कैमरा, आधार आईरिज मशीन, वायरिंग, टेबल, कुर्सियों सहित लगभग 3 लाख से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। इसकी रिपोर्ट बनाकर विभागीय अधिकारियों को भेजी गई है। वहीं बताया जा रहा है कि हाई वोल्टेज से विभागीय आवासीय कॉलोनी में कई परिवारों के इंडक्शन चूल्हे सहित बिजली के उपकरण भी जल गए हैं। बता दें कि विकास खंड कार्यालय परिसर में सीएससी केंद्र शिलाई के माध्यम से लोगों की सुविधाओं के लिए आधार केन्द्र खोला गया है। शिलाई में यह इकलौता आधार केंद्र हैए जहां पूरे क्षेत्र के लोग अपने आधार पर अपडेशन और आधार बनाने के लिए पहुंचते हैं। आधार ऑपरेटर अमित ने बताया कि आग से सब कुछ राख हो गया है। विकास खंड कार्यालय को पहले आधार केंद्र के लिए एक कमरा उपलब्ध करवाने की अपील की गई है। उसके बाद सभी आधार मशीनरी नए सिरे से इंस्टॉल की जाएंगी। 15 जून तक आधार केंद्र को संचालित करने की कोशिश की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है