Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

#Himachal: बीजेपी नेता बताकर नौकरी व लोन के नाम पर ठगी मामले में 5 Arrest

धोखाधड़ी कर कई लोगों से ऐंठे 5.65 लाख, पुलिस कर रही पूछताछ

#Himachal: बीजेपी नेता बताकर नौकरी व लोन के नाम पर ठगी मामले में 5 Arrest

- Advertisement -

पांवटा साहिब। सरकारी नौकरी (Government Job) और लोन का झांसा देकर लाखों की ठगी वाले रैकेट के पांच लोगों को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार किया है। इस रैकेट ने लोगों से नौकरी और लोन की एवज में 5 लाख 65 हजार की ठगी की थी। कमल कुमार पुत्र ओम प्रकाश गांव क्यारदा डाकखाना मिश्रवाला तहसील पांवटा साहिब ने इस बारे में माजरा थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ता में कहा गया था कि वह होशियार सिंह के माध्यम से नरेश कुमार निवसी कक्कड माजरा नारायणगढ़ से मिला। नरेश कुमार अपने आपको बीजेपी (BJP) का चैयरमेन बताता है, जिसकी बातचीत हिमाचल सरकार के साथ है, वह इन्हें वन विभाग में ड्राइवर की नौकरी दिलाएगा। इसके लिए इसे उनको कुल साढ़े तीन लाख रुपये देने होंगे। इसके बाद लालच में आकर उसने होशियार सिंह के घर पर बीते 8 अक्टूबर को नरेश कुमार उपरोक्त को 70 हजार रुपए कैश दिए। इसे बताया गया कि नरेश कुमार लोन दिलाने का भी काम करता है। ऐसे में कमल ने धर्म सिंह की मुलाकात नरेश से लोन देने के लिए करवाई। धर्म सिंह ने 10 लाख के लोन के लिए नरेश कुमार को 35 हजार रुपये कैश व पांच हजार रुपये गूगल पे से दिए।

यह भी पढ़ें: कुल्लू: JBT Teacher से 10 लाख की Online ठगी मामले में दूसरा आरोपी धरा

इसके बाद होशियार सिंह ने 10 लाख लोन के लिए नरेश कुमार को 75 हजार, कासिम निवासी धौलाकुंआ ने 50 हजार, राजेंद्र कुमार निवासी पिपलीवाला ने 60 हजार अरशद निवासी मिश्रवाला ने 10 हजार, कमल निवासी कोलर लिए 20 हजार, सनोवर निवासी मिश्रवाला ने 20 हजार, बचित्र सिंह निवासी कोलर ने 25 हजार, अनुप मल्होत्रा निवासी पांवटा साहिब से लोन (Loan) के लिए 25 हजार, दौलत राम निवासी ब्यास ने 40 हजार कैश दिए। इसमें से कुछ लोगों ने यह पैसा होशियार सिंह के घर पर नरेश कुमार व उसके साथ आए अन्य महेन्द्र पाल, निर्मल सिंह , अनिल कुमार, स्वर्ण लाल को दिए थे। इसके अलावा नरेश कुमार निवासी ब्यास ने अपने बेटे को नौकरी दिलवाने के लिए 60 हजार व नवनीत निवासी कोलर ने बैंक में नौकरी दिलवाने के लिए 70 हजार रुपये नरेश कुमार व इसके साथ आए महेंद्र पाल, निर्मल सिंह, अनिल कुमार व स्वर्ण लाल को होशियार सिंह के घर कोलर में दिए।

यह भी पढ़ें: Sundernagar में कॉलेज के सहायक प्रोफेसर से ठगी, खाते से उड़ाए 50 हजार रुपये

उक्त लोगों ने शक होने पर नरेश कुमार व उसके साथियों से जब बात की तो वह इन्हें धमकाने लगे और पैसे ना देने की बात कही। इसके बाद इनकी शिकायत माजरा थाना में दर्ज करवाई गई। साथ ही इन्हें लोगों को लोन दिलवाने का लालच देकर होशियार सिंह के घर बुलाया। जब नरेश व उसके अन्य साथी महेंद्र पाल, निर्मल सिंह, अनिल कुमार व स्वर्ण लाल होशियार सिंह के घर पहुंचे तो पुलिस ने इन्हें दबोच लिया। सभी उपरोक्त लोगों से नौकरी दिलवाने के लिए कुल 2 लाख रुपये व लोन दिलवाने के लिए तीन लाख 65 हजार रुपए बेईमानी से प्राप्त किए। डीएसपी वीर बहादुर सिंह (DSP Veer Bahadur Singh) ने बताया कि नौकरी और लोन दिलवाने की एवज में लोगों से ठगी के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। इस दौरान उनसे पूछताछ की जाएगी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है