Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

Corona Breaking: मेडिकल जांच को ऊना से टांडा लाया दुराचार का आरोपी निकला पॉजिटिव

Corona Breaking: मेडिकल जांच को ऊना से टांडा लाया दुराचार का आरोपी निकला पॉजिटिव

- Advertisement -

शिमला/ऊना। जिला ऊना से मेडिकल जांच को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, अस्पताल टांडा लाया एक दुराचार का आरोपी कोरोना (Corona) पॉजिटिव निकला है। आरोपी के खिलाफ ऊना जिला के अंब थाना में दुराचार का मामला दर्ज है। आरोपी को पंजाब के तरनतारन से गिरफ्तार किया है। ननाऊ गांव ऊना के 37 वर्षीय आरोपी को पुलिस कर्मी मेडिकल जांच (Medical Examination)  के लिए टांडा लाए थे। यहां पर जांच से पहले आरोपी का कोरोना सैंपल लिया गया जोकि पॉजिटिव आया है। पॉजिटिव आए दुराचार के आरोपी को कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) खड्ड ऊना शिफ्ट किया जा रहा है।  आरोपी की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद पुलिस थाना अंब में हडकंप मच गया और तुंरत प्रभाव से थाना को बंद कर दिया। इसके साथ ही आरोपी के कांटेक्ट में आए कुछ पुलिस जवानों को होम क्वारंटाइन के निर्देश दे दिए है, जबकि अन्यों की लिस्ट तैयार की जा रही है।

पिछले कल ही तरनतारन से गिरफ्तार कर लाया था आरोपी

बता दें कि उपमंडल अंब की ही एक महिला ने अपने पति पर दुराचार का आरोप लगाया था। जिसे अंब पुलिस ने शुक्रवार को पंजाब के तरनतारण से गिरफ्तार कर अंब लाई थी। जिसे अंब लॉकअप में रखा हुआ था। शनिवार को अंब पुलिस ने आरोपी का मेडिकल करवाने के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज ले गई, जहां पर पहले कोविड टेस्ट करवाने का निर्णय लिया गया। देर शाम आई रिपोर्ट में आरोपी कोरोना संक्रमित पाया गया। कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट पाते ही स्वास्थ्य विभाग ने अंब पुलिस को सूचित किया और कम से कम 72 घंटों तक थाना बंद रखने की बात कही। वहीं आरोपी के कांटेक्ट में आए पुलिस जवानों को होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि दुराचार आरोपी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसके बाद कांटेक्ट में आए पुलिस जवानों को होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए हैं, जबकि अन्यों की सूची तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि थाना सील करने को लेकर विचार किया जा रहा है। बता दें कि आरोपी का सैंपल कांगड़ा जिला में लिया गया है , इसलिए इसकी गिनती कांगड़ा में होगी।


यह भी पढ़ें: बिलासपुरः बिहारी मजदूर के संपर्क में आए 55 लोग किए Quarantine

हिमाचल में आज अब तक कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं। वहीं, तीन कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। कांगड़ा (Kangra) से तीन और सिरमौर व हमीरपुर से एक-एक मामला सामने आया है। वहीं, चंबा, कांगड़ा और ऊना का एक-एक कोरोना पॉजिटिव ठीक हुआ है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 1176 हो गया है। अभी 277 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 879 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना से मृत्यु का आंकड़ा अभी तक 9 ही है।  हिमाचल में आज अब तक 2087 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 993 नेगेटिव रहे हैं। अभी 1092 की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल में दो ही पॉजिटिव मामले हैं।

कांगड़ा में तीन नए मामले और एक कोरोना पॉजिटिव ठीक हुआ

 

कांगड़ा जिला में जवाली के घाडजरोट का 65 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह पहले से पॉजिटिव आए मरीज का प्राइमरी संपर्क है। व्यक्ति को धर्मशाला शिफ्ट किया जा रहा है। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा में पुलिस कर्मियों द्वारा चिकित्सा परीक्षण को लाया 37 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाया गया है। यह ननाऊ गांव ऊना (Una) का रहने वाला है। युवक को कोविड केयर सेंटर खड्ड ऊना शिफ्ट किया जा रहा है। नगरोटा सूरियां के बासा गांव का 50 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है। यह 3 जुलाई को संगरूर से लौटा है और परौर में संस्थागत क्वारंटाइन में था। इसे कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है। कांगड़ा जिला में कुठेड़ा नजदीक खैरा की 65 वर्षीय महिला ठीक हुई है। यह महिला एमएच योल में भर्ती थी। महिला को अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है और वह अगले सात दिन होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रहेगी। तीन पॉजिटिव मामले आने और एक के ठीक होने की पुष्टि डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने की है।

सिरमौर में सेना का जवान निकला कोरोना संक्रमित

 

 

नाहन। जिला सिरमौर (Sirmaur) में आज एक नया कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव आया व्यक्ति 34 वर्षीय सेना का जवान है। उन्होंने बताया कि 5 जुलाई को सेना का जवान आसाम से नाहन के खेड़ा गांव आया था। इसके बाद वह होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) किया गया था। कोरोना पॉजिटिव आए जवान को त्रिलोकपुर के कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज पॉजिटिव आए मामले के बाद जिला में एक्टिव केस 6 हो गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है